Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस की पहली लिस्ट आज! सचिन पायलट,हरीश चौधरी समेत ये दिग्गज उतरेंगे चुनावी मैदान पर
Advertisement

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस की पहली लिस्ट आज! सचिन पायलट,हरीश चौधरी समेत ये दिग्गज उतरेंगे चुनावी मैदान पर

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी कांग्रेस में इन दिनों गहमा-गहमी का माहौल है, बीजेपी की पहली लिस्ट जारी होते ही, कांग्रेस में भी मंथन जारी है.सूत्रों की मानें तो कांग्रेस की आज पहली सूची जारी हो सकती है.

 

फाइल फोटो.

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान लोकसभा चुनाव 2024 का काउंट-डाउन शुरू हो चुका है,  आज का दिन कांग्रेस के लिए काफी अहम है, बता दें कि लोकसभा  चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची आज आ सकती है. जानकारों की मानें तो पहली सूची के साथ ही तय हो जाएगा दिग्गज नेताआ का चुनाव लड़ना भी.

राजस्थान से सचिन पायलट, हरीश चौधरी, भंवर जितेंद्र सिंह, गोविंद सिंह डोटासरा के नामों को लेकर चर्चा तेज है. बता दें कि टोंक सवाई माधोपुर लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस ने बीजेपी को मात देने के लिए कमर भी कस ली है. 

दिल्ली, राजस्थान, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, तेलंगाना, केरल, त्रिपुरा.सिक्किम, मध्यप्रदेश, लक्षदीप, मेघालय सहित 10 राज्यों की 60 से अधिक सीटों पर सीईसी की मुहर लग गई है.

 

देशभर में 42 से अधिक सीटो पर दिग्गज नेता  चुनाव लडेंगे

सीईसी में राज्यों के दिग्गज नेताओं को चुनाव लड़ाने का निर्णय लिया गया है. वायनाड से राहुल गांधी का लोकसभा चुनाव लड़ना भी तय बताया जा रहा है.  देशभर में 42 से अधिक सीटो पर दिग्गज नेता  चुनाव लडेंगे.अगली सूची में शेष राज्यों दिग्गज नेताओं के नाम भी शामिल होंगे.

इन दिग्गजों के नाम भी शामिल

सूत्रों की मानें तो कमलनाथ, भूपेश बघेल, अशोक गहलोत, दिग्विजय सिंह, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा, कुमारी शैलजा, रणदीप सुरजेवाला, 
किरण चौधरी, अरुण यादव, जीतू पटवारी, शशि थरूर, ताम्रध्वज साहू, ज्योत्सना महंत, सुप्रिया श्रीनेत, शिव डेहरिया, अलका लांबा, अजय राय सहित दिग्गज नेताओं को चुनावी मैदान में उतारा जाएगा.

क्या बीजेपी के मिशन 25 को टक्कर दे पाएगी कांग्रेस 

 बता दें कि राजस्थान लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी मिशन 25 का टॉरगेट लेकर चल रही है, देखना होगा कि क्या बीजेपी के इश मिशन को कांग्रेस रोक पाएगी. इसके लिए कांग्रेस में मंथन जारी है. राजस्थान में 25 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने के लिए बीजेपी ने मिशन 25 की घोषणा की. इसके पहले साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राजस्थान में 24 सीटों पर जीत हासिल की थी.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में BJP के मिशन 25 पर ये 2 बागी कर सकते हैं खेला!

 

Trending news