Rajasthan News: "ग्रीष्मकालीन आकस्मिक योजना" कार्य में लापरवाही बरतने पर दो सहायक अभियंता निलंबित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2264415

Rajasthan News: "ग्रीष्मकालीन आकस्मिक योजना" कार्य में लापरवाही बरतने पर दो सहायक अभियंता निलंबित

Rajasthan News: मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार ग्रीष्मकालीन आकस्मिक योजना के कार्य में लापरवाही बरतने के फलस्वरूप जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के शासन सचिव ने दो सहायक अभियंता दौलत राम वर्मा तथा धन्ना राम को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं.

Jaipur News

Rajasthan News: राजस्थान में मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार ग्रीष्मकालीन आकस्मिक योजना, पेयजल प्रबंधन, पानी की शिकायतों का निस्तारण एवं ट्यूबवेल और हैंड पंप ड्रिलिंग के कार्य में लापरवाही बरतने के फलस्वरूप जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के शासन सचिव ने दो सहायक अभियंता दौलत राम वर्मा, सहायक अभियंता उपखण्ड-प्रथम चाकसू तथा धन्ना राम सहायक अभियंता उपखंड मंडोर जोधपुर को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं. 

ड्रिलिंग डिविजन के इंचार्ज अतिरिक्त मुख्य अभियंता जगत तिवारी को समय पर ड्रिलिंग मशीनों को तैयार कर डेप्लॉयमेंट नहीं करने के फल स्वरूप कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है. साथ में समर कंटींजेंसीज संबंधी कार्य एवं संपर्क पोर्टल तथा जिला कंट्रोल रूम पर प्राप्त शिकायतों का समय पर निस्तारण नहीं करने के कारण सुनीत गुप्ता अधीक्षण अभियंता चितौड़गढ़, पराग स्वामी अधिशासी अभियंता परियोजना पोकरण, देवपाल गिरी अधिशासी अभियंता खंड अनूपगढ़ एवं मनोज भुवन अधिशासी अभियंता नगर खंड चतुर्थ जोधपुर को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ें- Bharatpur News: जाति तक जा पहुंचा भरतपुर के राजपरिवार का विवाद

शासन सचिव डॉ समित शर्मा ने बताया कि आगामी एक महीने विभाग के लिए परीक्षा की घड़ी है. जब एक तरफ पानी की मांग बढ़ गई है और दूसरी तरफ भू-जल का स्तर लगातार नीचे जा रहा है और बांधों में भी पानी कम बचा है. ऐसे समय में प्रत्येक जल उपभोक्ता तक पेयजल पहुंचाने की चुनौती से निपटने हेतु विभाग कृत संकल्प है. इसमें किसी भी प्रकार की कोताही या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इन विषम परिस्थितियों में विभाग द्वारा आमजन से उपलब्ध पेयजल का युक्ति संगत तथा मितव्ययता पूर्वक उपयोग किए जाने की अपील की गई है.

Trending news