Rajasthan News: शिक्षा विभाग में नहीं होंगे तबादले, मंत्री दिलावर ने जारी किया फरमान, जानें वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2101846

Rajasthan News: शिक्षा विभाग में नहीं होंगे तबादले, मंत्री दिलावर ने जारी किया फरमान, जानें वजह

Rajasthan News: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने फरमान जारी किया है कि अभी विभाग में तबादले नहीं किए जाएंगे, क्योंकि कुछ ही दिनों में बोर्ड की परीक्षा शुरू होने वाली है. ऐसे में शिक्षकों का तबादला करने से छात्रों की परीक्षा व्यवस्था पर असर पड़ेगा. 

Rajasthan News: शिक्षा विभाग में नहीं होंगे तबादले, मंत्री दिलावर ने जारी किया फरमान, जानें वजह

Jaipur News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गुरुवार को तबादलों पर लगी रोक को हटाने के फैसला जारी किया था, जिसके बाद शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने भी एक बड़ा फरमान जारी कर दिया. उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग में अभी तबादले नहीं होंगे. दरअसल, शिक्षा मंत्री ने विभाग में अभी तबादले पर रोक लगाने को लेकर जयपुर सचिवालय स्थित अपने चेंबर के बाहर एक नोटिस चिपकाया है, जिसके बाद से मुख्यमंत्री के फैसले से सालों से थर्ड ग्रेड शिक्षक सहित अन्य पदों के तबादलों का इंतजार कर रहे कर्मचारियों की खुशी फिर से निराशा में बदल गई. 

शिक्षा विभाग में अभी नहीं होंगे तबादले
बता दे कि राजस्थान की नवगठित सरकार ने 8 फरवरी को प्रदेश में तबादलों पर से बैन हटाने का आदेश जारी किया था, जिसके अनुसार, 10 से 20 फरवरी के बीच में तबादले किए जाने थे, लेकिन शिक्षा विभाग के कर्मचारियों की ये खुशी ज्यादा देर तक टीकी नहीं. क्योंकि शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने वर्तमान नें शिक्षकों का ट्रांसफर करने से इनकार कर दिया है. बता दें कि शिक्षा विभाग के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के जरिए भी मंत्री मदन दिलावर का यह बयान जारी कर दिया गया है. 

बोर्ड की परीक्षा के बाद होंगे तबादले 
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का कहना है कि कुछ ही दिनों में बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होने वाले हैं. ऐसे में अभी शिक्षकों का तबादला कर पाना संभव नहीं है. ऐसा करने से छात्रों को परेशानी हो सकती है. साथ ही परीक्षा व्यवस्था में भी समस्या उत्पन्न हो सकती है. उन्होंने कहा कि बोर्ड की परीक्षा पूर्ण होने के बाद ही इस पर विचार किया जा सकता है. ऐसे में कुछ लोगों का मानना है कि अब लोकसभा चुनाव के बाद ही शिक्षा विभाग में तबादले होंगे. 

ये भी पढ़ें- Pratapgarh: मासूम के साथ दुष्कर्म के मामले में आरोपी को 20 साल की जेल और जुर्माना

Trending news