Rajasthan News:राजस्थानी खानों की अब दिल्ली में सुनाई देगी गूंज,राजधानी में खुलेगी राजस्थान फूड की दुकान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2270166

Rajasthan News:राजस्थानी खानों की अब दिल्ली में सुनाई देगी गूंज,राजधानी में खुलेगी राजस्थान फूड की दुकान

Rajasthan News:राजस्थान फूड के स्वाद का डंका अब प्रदेश में ही नहीं देश की राजधानी दिल्ली में होगा.इस दुकान के माध्यम से आरटीडीसी देश की राजधानी के लोग राजस्थान के फेमस फूड के स्वाद से रूबरू होंगे.

Rajasthan News

Rajasthan News:राजस्थान फूड के स्वाद का डंका अब प्रदेश में ही नहीं देश की राजधानी दिल्ली में होगा.ऐसा इस लिए कह रहे है कि दिल्ली के सेंट्रल बिस्टा में राजस्थान पर्यटन विकास निगम विभाग को एक दुकान अलॉर्ट होने से विभाग का रेवेन्यू भी बढे़गा.

इस दुकान के माध्यम से आरटीडीसी देश की राजधानी के लोग राजस्थान के फेमस फूड के स्वाद से रूबरू होंगे. राजस्थान के फूड को खाएंगे तो खाते जाएंगे लेकिन मन नहीं भरेगा, ऐसा है मेरे राजस्थान का फूड.सेंट्रल बिस्टा में देश के अन्य राज्यों के फूड की भी दुकानें अलॉर्टमेंट है.इन सब के बीच राजस्थान के फूड की महक दिल्ली के लोगों जुबां से महकेगी.

राजस्थान के फूड का स्वाद मांगे मोर
आप ने देश के राज्यों के फूड खाएं होंगे लेकिन अब राजस्थान के फूड का स्वाद चखों तो खाते रहे जाओंगे.क्योंकि राजस्थान के अलग-अलग जिलों के फूड का अपना अलग स्वाद है.राजस्थान के फूड इस प्रकार है.

चूरमा दाल बाटी,अलवर मावा,मिश्री मावा,मावे की कचौरी,मारवाडी लड्डू,गौंद के लड्डू,मूंग के लड्डू,बेसन के लड्डू,दूध के लड्डू,नारियल ड्राई फ्रूट,दाना,गुलदाना,रसगुल्ला,राजभोग,मूंग थाल,मक्खन बडा,मेदा पेठा,इमरती,जलेबी,गुलाब जामुन,गुंजिया,मूंग का हलवा, गाजर का हलवा,मालपुआ,शुगर फ्री दूध का घेवर,मिठा दूध का घेवर,रसमलाई,खीर सागर,बादाम भोग,गिलोरी पान,अंगूरी पेठा समेत अन्य फूड की स्टॉल लगाई जाएगी.

आरटीडीसी विभाग ने तैयारिया पूरी की
राजस्थान पर्यटन विकास निगम की एमडी अनुपमा जोरवाल ने बताया कि विभाग ने सेंट्रल बिस्टा में राजस्थान फूड की दुकान की सभी तैयारियां पूरी कर ली है.दुकान का इंटीरियल का काम कल तक पूरा होने की संभावना जताई.जून के पहले सप्ताह में राजस्थान फूड का उदघाटन कार्यक्रम प्रस्तावित है.

इसके साथ ही राजस्थान के फूड के लिए विभाग के कूक द्वारा तैयार किया जाएगा.इसके लिए दिल्ली स्थित राजस्थान हाउस या बीकानेर हाउस में जगह तय की जा रही है.इसके लिए हाल ही में विभाग के अधिकारियों ने सेंट्रल बिस्टा और बीकानेर हाउस,राजस्थान हाउस का निरीक्षण किया है.

आपको बता दें आरटीडीसी ने राजस्थान फूड बनाने के लिए खाद्य सामग्री की खरीददारी के लिए आदेश दे दिए गए.वहीं आरटीडीसी की यूनिट बहरोड से सामान दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया है.अब राजस्थान फूड के उदघाटन की तारीख तय होना फाइनल है.जून के माह की 10 तारीख तक उदघाटन होना प्रस्तावित है.

यह भी पढ़ें:सुप्रीम कोर्ट में राजस्थान पुलिस की बड़ी जीत,विधानसभा चुनाव पूर्व की गई......

Trending news