Rajasthan News: कॉन्स्टीट्यूशन क्लब की विशेष कमेटी ने किया दिल्ली कॉन्स्टीट्यूशन क्लब का दौरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2268979

Rajasthan News: कॉन्स्टीट्यूशन क्लब की विशेष कमेटी ने किया दिल्ली कॉन्स्टीट्यूशन क्लब का दौरा

Rajasthan News: जयपुर में नई दिल्ली तर्ज पर बने कॉन्स्टीट्यूशन क्लब के संचालन को लेकर राजस्थान कॉन्स्टीट्यूशन क्लब की विशेष कमेटी आज दिल्ली दौरे पर रही. विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी के नेतृत्व में इस कमेटी ने आज नई दिल्ली स्थित कॉन्स्टीट्यूशन क्लब का दौरा कर यहां की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली.

Rajasthan News: कॉन्स्टीट्यूशन क्लब की विशेष कमेटी ने किया दिल्ली कॉन्स्टीट्यूशन क्लब का दौरा

Rajasthan News: राजस्थान के जयपुर में नई दिल्ली तर्ज पर बने कॉन्स्टीट्यूशन क्लब के संचालन को लेकर राजस्थान कॉन्स्टीट्यूशन क्लब की विशेष कमेटी आज दिल्ली दौरे पर रही. विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी के नेतृत्व में इस कमेटी ने आज नई दिल्ली स्थित कॉन्स्टीट्यूशन क्लब का दौरा कर यहां की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली. देवनानी के साथ मंत्री गजेंद्रसिंह खींवसर, राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत, सांसद घनश्याम तिवाड़ी और अधिकारी भी मौजूद रहे. 

देवनानी सहित कमेटी ने दिल्ली कॉन्स्टीट्यूशन क्लब के व्यवस्थापक और मैनेजमेंट टीम से भी मुलाकात की. कमेटी ने कॉन्स्टीट्यूशन क्लब की स्थापना से लेकर अब तक सदस्यता, संचालन के लिए जरूरी बदलावों से लेकर खान-पान और अन्य कार्यक्रमों की भी जानकारी ली. इसके साथ ही कमेटी ने क्लब में संचालित हो रहे व्यवसायिक गतिविधियों, स्विमिंग पुल, कैफे, स्पा सेंटर का भी मुआयना किया. 

दौरे के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए स्पीकर देवनानी और मंत्री खींवसर ने दावा किया कि राजस्थान का क्लब देश में सबसे बेहतरीन सुविधाओं से युक्त होगा. कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ने अपने सदस्य बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. आप भी इस क्लब के मेंबर बन सकते हैं. आवेदन पत्र उपलब्ध हैं. आवेदन पत्र विधानसभा सचिवालय से प्राप्त किए जा सकते हैं. क्लब की सदस्यता के लिए सात वर्ग बनाए गए हैं. 

यह भी पढ़ें- CM भजनलाल शर्मा का बड़ा बयान, पंजाब की इतनी सीटों पर BJP की जीत पक्की

आवेदनकर्ता द्वारा क्लब की आजीवन, साधारण, विशेष, सामान्य, अनिवासी व व्यक्तिगत विदेशी, अस्थाई और संस्थागत सदस्यता के लिए आवेदन किया जा सकता है. विधानसभा के प्रमुख सचिव महावीर प्रसाद शर्मा ने बताया कि कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में बेसमेंट, भूतल और पांच तलों का 1 लाख 95 हजार फीट निर्माण किया गया है.

राज्य की यह परियोजना देश में एक बेहतर मिसाल है. विधानसभा के समीप 4 हजार 948 वर्गमीटर भूखण्ड पर लगभग 80 करोड़ रुपए की लागत से क्लब का निर्माण किया गया है. क्लब में रेस्टोरेंट, कॉफी हाउस, स्विमिंग पुल, ऑडिटोरियम, मीटिंग हॉल, कान्फ्रेन्स हॉल, जिम, सैलून, बैडमिन्टन एवं टेनिस कोर्ट सहित अतिथियों के ठहरने के लिए कमरों का निर्माण किया गया है.

Trending news