Rajasthan Politics: BJP नेताओं ने किया शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का समर्थन, बोले- विदेशी आक्रांताओं का महिमा मंडन स्वीकार नहीं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2411574

Rajasthan Politics: BJP नेताओं ने किया शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का समर्थन, बोले- विदेशी आक्रांताओं का महिमा मंडन स्वीकार नहीं

Rajasthan Politics:  राज्य के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने उदयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अकबर महान नहीं बल्कि महाराणा प्रताप महान है. पाठ्यक्रम की अकबर को महान बताने वाली किताबों को जला देंगे. दिलावर के इस बयान के बाद एक बार फिर चर्चा शुरू हो गई है. 

symbolic picture

Rajasthan Politics: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के बाबर को आक्रांता तथा महाराणा प्रताप को महान बताने के बयान का बीजेपी नेताओं ने समर्थन किया है. भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी और महामंत्री जितेंद्र गोठवाल ने कहा कि विदेशी आक्रांताओं का महिमा मंडन किया गया जो प्रदेश की जनता को स्वीकार नहीं है. देश की नई पीढ़ी को इसकी जानकारी होनी चाहिए.

राज्य के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने उदयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अकबर महान नहीं बल्कि महाराणा प्रताप महान है. पाठ्यक्रम की अकबर को महान बताने वाली किताबों को जला देंगे. दिलावर के इस बयान के बाद एक बार फिर चर्चा शुरू हो गई है. इधर बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि अकबर, बाबर आक्रांता बनकर आए और लगातार देश पर शासन करने का काम किया, लोगों पर अत्याचार किया. कुछ लोगों ने भी इनको महापुरुष के नाम पर पेश किया. एक वर्ग विशेष का वोट हासिल करने के लिए वोट की राजनीति के कारण महिमा मंडित करने का काम किया, लेकिन यह देश को स्वीकार नहीं है.

अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि पाठ्यक्रम में बदलाव का काम सरकार का है. वास्तव में देश की पीढ़ी को इसकी जानकारी होनी चाहिए. देश में अकेले महाराणा प्रताप ही नहीं कई सारे महापुरुष हैं जिन्होंने देश को बचाने और आजादी हासिल करने में प्राणों की आहुति दी. उन्होंने संस्कृति को बचाने का भी काम किया. महाराणा प्रताप, लक्ष्मी बाई को पढ़ने के बाद गौरव की अनुभूति होती है. देश को आजादी तश्तरी में पेश कर नहीं दी देश को बचाने के लिए एक नहीं अनेक लोगों से अपने प्राणों की आहुति दी.

बीजेपी प्रदेश महामंत्री और विधायक जितेंद्र गोठवाल ने कहा कि मंत्री दिलावर ने सही कहा है, अकबर कैसे महान हो सकता है ? कांग्रेस ने विशेष वर्ग को खुश करने के लिए अकबर जैसे कई आक्रांताओं को महान बता दिया. इनके नाम पन मार्ग, महल, बाग आदि के नाम रख दिए. अब वक्त आ गया है कि गुलामी की दास्तां के इन नामों को हटाया जाना चाहिए.

Trending news