Rajasthan news: ये लोग जिंदगी भर नहीं कर पाएंगे सरकारी नौकरी के लिए आवेदन,लिस्ट में आ गया नाम
Advertisement

Rajasthan news: ये लोग जिंदगी भर नहीं कर पाएंगे सरकारी नौकरी के लिए आवेदन,लिस्ट में आ गया नाम

Rajasthan news: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने बड़ा फरमान जारी कर दिया है. बता दें कि भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वाले लोगों पर बोर्ड ने एक्शन लिया है. अब संबंधित आरोपी किसी भी बोर्ड एग्जाम में शामिल नहीं हो पाएंगे.

 

फाइल फोटो.

Rajasthan News : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड पेपर लीक करने वालों पर सख्ती दिखा रहा है. बोर्ड ने पेपर लीक से संबंधित अपराधियों पर बड़ी कार्रवाई की है. बता दें कि प्रदेश में सरकारी नौकरी के लिए भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा करना 300 से अधिक लोगों पर बहुत भारी पड़ गया है.क्योंकि बोर्ड ऐसे आरोपियों पर जिंदगी भर के लिए प्रतिबंध लगा दिया है. अब ये कैंडिडेट RSMSSB की किसी भी परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे.
 
जिन लोगों पर बोर्ड ने ये बड़ा प्रतिबंध लगाया है, उनके नामों की लिस्ट भी जारी की गई है. मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 338 ऐसे अभ्थर्थियों की लिस्ट जारी की है.इन लोगों के लिए हमेशा के लिए बैन लगा दिया गया है. बोर्ड ने अपनी वेबसाइट https://rsmssb.rajasthan.gov.in/ पर इन अभ्यर्थियों के नाम, रोल नंबर, परीक्षा का नाम और प्रतिबंधित किए जाने की वजह सहित अपलोड की है.
 

दोषी पाए जानें पर होगी सख्त कार्रवाई

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि उम्मीद है कि इस कार्रवाई से युवक सबक लेंगे. कुछ अभ्यर्थियों ने फर्जी स्पोर्ट्स सर्टिफिकेट सबमिट किया है, उसकी लिस्ट वेबसाइट पर अपलोड की है. ये अभ्यर्थी अगले कुछ दिनों में बोर्ड ऑफिस आकर अपना पक्ष रख सकते हैं. दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यदि मैच नहीं हुई जानकारी तो गिर सकती है, गाज

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने कहा कि जो उम्मीदवार अपने ऑनलाइन फॉर्म में जानकारी भरी है, यदि वो जानकारी डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन में नहीं मैच करती है, तो मुश्किलें बढ़ सकती हैं.नौकरी से भी हाथ धोना पड़ सकता है.ऐसे कैंडिडेट्स को सजा भी मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024 : राजस्थान के रण में पीएम मोदी–राहुल गांधी का पहला मुकाबला, मारवाड़ में तेज हुआ चुनाव प्रचार

 

Trending news