Rajasthan- छात्रों का 5 सालों का इंतजार हुआ खत्म! शिक्षा मंत्री मदन दिलावर देंगे लैपटॉप- टैबलेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2078569

Rajasthan- छात्रों का 5 सालों का इंतजार हुआ खत्म! शिक्षा मंत्री मदन दिलावर देंगे लैपटॉप- टैबलेट

Rajasthan-  मेधावी छात्र-छात्राओं का इंतजार पूरा होने वाला है.  शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने  लैपटॉप - टैबलेट को लेकर नई घोषणा की है. जिसे लेकर छात्राओं में खुशी का माहौल है. 

Rajasthan- छात्रों का 5 सालों का इंतजार हुआ खत्म! शिक्षा मंत्री मदन दिलावर देंगे लैपटॉप- टैबलेट

Rajasthan- लैपटॉप - टैबलेट को लेकर पिछले 5 सालों से इंतजार कर रहे हैं. मेधावी छात्र-छात्राओं का इंतजार पूरा होने वाला है.  शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने मैधावी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप टैबलेट देने की घोषणा की है. मदन दिलावर ने कहा है कि, सरकार के 100 दिवसीय कार्य योजना में लैपटॉप शामिल है.

ये भी पढ़ें- Happy Republic Day 2024 Wishes: गणतंत्र दिवस पर ये मैसेज भेजकर आप भी जीत सकते हैं लोगों का दिल,सब कहेंगे जय हिंद..

 भाजपा ने सरकार बनने से पहले जो भी वादे किए थे, वह सब पूरे होंगे. 5 सालों से प्रदेश के सवा लाख से अधिक छात्र- छात्राएं लैपटॉप के इंतजार में है, लेकिन कोरोना काल और पिछली सरकार की अस्पष्ट नीति के कारण छात्रों को 5 साल में लैपटॉप टैबलेट नहीं मिले, लेकिन अब मिलेंगे. 

यह बात भाजपा सरकार आने के बाद शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने छात्र-छात्राओं को कही है. उन्होंने कहा है कि उन्हें जल्द लैपटॉप टैबलेट देने की घोषणा की है,,, दसवीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में बेहतरीन अंक प्राप्त करने वाले मेधावी छात्र -छात्राओं को सरकार 100 दिवसीय कार्य योजना के तहत लैपटॉप टैबलेट उपलब्ध करवाएगी.

इसके साथ ही बीते दिनों शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने  नई शिक्षा नीति को लेकर भी अपनी राय दी थी. उन्होंने कहा थी  शिक्षाविद् और अधिकारियों व निजी बड़ी संस्थाओं से वह अब के पाठ्यक्रमों पर चर्चा करेंगे एवं नई शिक्षा नीति को धीरे-धीरे लागू करेंगे. शिक्षा में संस्कारों का समावेश कैसे हो इसको लेकर भी वह चर्चा करेंगे.

ये भी पढ़ें- 

सांसद कस्वां ने किया रेलवे ओवरब्रिज का शिलान्यास, 2025 में पूरा होगा निर्माण कार्य

राष्ट्रीय बालिका दिवस कार्यक्रम में पहुंचे कलेक्टर बीटी, बालिकाओं को किया सम्मानित

Trending news