Rajasthan Weather Update: मरूधरा में बनी घने कोहरे की स्थिति, तापमान में अधिक गिरावट से सर्दी का सितम जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2004359

Rajasthan Weather Update: मरूधरा में बनी घने कोहरे की स्थिति, तापमान में अधिक गिरावट से सर्दी का सितम जारी

Rajasthan Weather: प्रदेश में सर्दी का असर जारी. राज्य के  कुछ जिलों में तापमान गिरने से घने कोहरे की स्थिति पैदा हो गई है. तापमान में भारी गिरावट के बाद राज्य में  लोग जगह जगह अलाव जलाकर सर्दी  से बचने का प्रयास कर रहे है.

Rajasthan Weather

Rajasthan Weather: प्रदेश में सर्दी का असर जारी. राज्य के  कुछ जिलों में तापमान गिरने से  घने कोहरे की स्थिति. तापमान में अधिक गिरावट के नहीं बन रहे आसार. सबसे ज्यादा इसका असर राजस्थान के माउंट आबू  में देखने को मिल रहा है. माउंट आबू  का न्यूनतम तापमान 1 डिग्री तक नीचे चला गया है. तो  वहीं अधिकतम तापमान 21 से 29 डिग्री के बीच बना हुआ.   

 सीकर जिले का तापमान
इसी के साथ राजस्थान के सीकर जिले में  न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट शुरू हो गई है. बीते दिन शनिवार से तुलना की जाए तो रविवार को 0.7 डिग्री गिरावट दर्ज की है. मौसम विभाग अनुसार जहां शनिवार को सीकर का न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री था तो वहीं रविवार को 3.8 दर्ज किया गया. इस सीजन का अब तक का ये सबसे कम तापमान है.

वही अन्य इलाकों की बात की जाए तो जालौर, संगरिया, चुरु, सिरोही, पिलानी, अलवर का तापमान 7 डिग्री के करीब रहा, तो फलोदी, बाड़मेर का अधिकतम तापमान 29 डिग्री के करीब. जोधपुर, फतेहपुर का अधिकतम तापमान 28 डिग्री के पास. राज्य में न्यूनतम तापमान 1 से 14 डिग्री के बीच.

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम विक्षोभ के चलते अभी ठंड का असर और बढ़ेगा. अगले कुछ दिनों में मौसम ड्राई होने के कारण तापमान में और भी गिरावट दर्ज की जाएगी. ठंड बढ़ने का असर ग्रामीण इलाकों में भी देखने को मिल रहा है. खेतों में ओस की परत जमी हुई हैं. ठंड के असर के चलते लोगों ने अलाव का सहारा लेना शुरू कर दिया है. जगह-जगह अलाव जलने शुरू हो गए हैं.

ये भी पढ़ें-

Jhunjhunu Chunav Result: झुंझुनूं की इस सीट पर पहली बार खिला कमल, तीन दशक बाद बृजेंद्र ओला ने भी तोड़ा मिथक

Jaipur Chunav Result: जयपुर की 19 में से 12 सीट पर भाजपा का कब्जा, इन सीटों पर जनता ने दिया हाथ को साथ

Trending news