Rajasthan Weather: नवंबर के महीने में सबसे कम ठंड, सुबह-शाम हो रहा हल्की सर्दी का अहसास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1985614

Rajasthan Weather: नवंबर के महीने में सबसे कम ठंड, सुबह-शाम हो रहा हल्की सर्दी का अहसास

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में 10 सालों में दूसरी बार नवंबर में सबसे कम ठंड पड़ रही है. साल 2023 में नवंबर के महीने में न्यूनतम पारा 10 डिग्री से नीचे नहीं पहुंचा है.  

Rajasthan Weather: नवंबर के महीने में सबसे कम ठंड, सुबह-शाम हो रहा हल्की सर्दी का अहसास

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले चार दिनों से मौसम एकदम बदल गया है. इन दिनों कई जिलों में बारिश और ओले पडे़. इसके अलावा जयपुर में हल्की बूंदाबांदी हुई, जिससे सर्दी बढ़ने लगी. 

नवंबर में पड़ रही सबसे कम ठंड
वहीं, अगर पिछले 10 सालों के आंकड़ों पर नजर डालें तो दूसरी बार नवंबर में सबसे कम ठंड पड़ रही है. साल 2023 में नवंबर के महीने में न्यूनतम पारा 10 डिग्री से नीचे नहीं पहुंचा है. 

यह भी पढ़ेंः Weather: राजस्थान में पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड! जानें कैसा रहेगा आपके जिले का हाल

प्रदेश में 24 घंटों में 1.6 मिमी बरसात दर्ज
ठंडी हवाओं और बारिश होने के बाद भी राज्य का पारा अभी भी 13 डिग्री के करीब बना हुआ है. जो सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा है. हालांकि अधिकतम तापमान में सामान्य से 2 से 4 डिग्री गिरावट हुई है. वहीं, नवंबर के महीने में इस बार सबसे कम बरसात दर्ज हुई. इसके अलावा बीते 24 घंटों में 1.6 मिमी बरसात दर्ज की गई. 

आने वाले दिनों में ऐसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 2 दिन हल्के बादल छाए रहेंगे. साथ ही दिसंबर के पहले हफ्ते में पारा 2 से 4 डिग्री गिरकर 10 डिग्री से नीचे जा सकता है. 

इन इलाकों में बारिश का येलो अलर्ट जारी
बता दें कि राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई दे रहा है, जिसके चलते पूर्वी राजस्थान के अधिकतर जिलों में इसका प्रभाव हो रहा है. इसके चलते  मौसम विभाग ने धौलपुर, जयपुर, करौली, हनुमानगढ़, धौलपुर, सवाई माधोपुर और चूरू जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि इन सभी इलाकों में बारिश का दौर अधिक समय तक चलने की संभावना है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के 7 जिलों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट, पश्चिमी विक्षोभ के चलते होगी झमाझम बारिश

Trending news