Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मूसलाधार बारिश का दौर शुरू, इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2396902

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मूसलाधार बारिश का दौर शुरू, इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई जिलों में मूसलाधार बारिश का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है. वहीं, मौसम विभाग ने आगामी 3 घंटों में जयपुर, अजमेर सहित कुछ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है. इसी बीच मौसम विभाग ने राजधानी जयपुर, अजमेर, टोंक, जोधपुर में भारी बारिश का अलर्ट जारी है. साथ ही प्रदेश के कई जिलों में हल्के से मध्यम बारिश की संभावना है. वहीं, आगामी 2 सप्ताह के दौरान राज्य में सामान्य से अधिक बारिश होने की प्रबल संभावना है. 

इन जिलों में भारी बारिश की संभावना
आज एक कम दबाव का क्षेत्र पश्चिम बंगाल के उत्तरी भागों व आसपास के झारखंड के ऊपर स्थित है. एक अन्य कम दबाव का क्षेत्र महाराष्ट्र तट के पर लगने वाले अरब सागर की खाड़ी में स्थित है. वहीं, मानसून ट्रफ लाइन आज बीकानेर व सीकर से होकर गुजर रही है, जिसके प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में आगामी 5 से 6 दिन मानसून सक्रिय रहने तथा जयपुर, भरतपुर व कोटा, अजमेर, उदयपुर संभाग के अनेक स्थानों पर हल्के से मध्यम बारिश व कहीं-कहीं भारी बारिश की प्रबल संभावना है. वहीं कोटा, उदयपुर संभाग में 25 और 26 अगस्त को कहीं-कहीं अति भारी बारिश होने की संभावना है. 

बीकानेर में एक बार फिर मौसम हुआ सुहावना 
पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी दिनों में मध्यम से कहीं-कहीं तेज बारिश व जोधपुर संभाग में 23-26 अगस्त को कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है. वहीं, बीकानेर में आज फिर कई दिनों बाद बारिश देखने को मिली, जहां बारिश के चलते मौसम तो सुहावना हुआ और लोगों को गर्मी से भी राहत मिली. 

कैसा रहा पिछले 24  घंटे मौसम का हाल 
वहीं, पिछले 24 घंटों में राजस्थान में अनेक स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई है. टोंक ,झुंझुनू,उदयपुर तथा चित्तौड़गढ़ जिले में कहीं-कहीं भारी तथा पाली जिले में कहीं-कहीं अति भारी वर्षा दर्ज की गई है. पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश राशमी चित्तौड़गढ़ में 90.0 mm व पश्चिमी राजस्थान के रायपुर पाली  में 122 mm बारिश दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटों में राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 38 डिग्री गंगानगर  तथा सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री बाड़मेर  में दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें-Rajasthan live News: हरियाणा चुनावों में रहेगा राजस्थान के इन नेताओं का जलवा, हिसार में बनेगी जीत की रणनीति

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news