Rajasthan weather Update- प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, 23 जुलाई तक येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1783697

Rajasthan weather Update- प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, 23 जुलाई तक येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी

Rajasthan weather- प्रदेश में मानसून की सक्रियता बरकरार है. राजस्थान के पूर्वी जिलों में बरसात की गतिविधियों में बढ़ोतरी  धीरे धीरे होनी शुरू हो गई है.नए सरकुलेश मानसून तंत्र के असर से पूर्वी राजस्थान में आगामी दिनों में मानसून के सक्रिय रहने से अधिकांश भागों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है.

Rajasthan weather

Rajasthan weather- प्रदेश में मानसून की सक्रियता बरकरार है. राजस्थान के पूर्वी जिलों में बरसात की गतिविधियों में बढ़ोतरी  धीरे धीरे होनी शुरू हो गई है. इसी को लेकर मौसम के बदलते तेवरों पर जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र लगातार नजर रखे हुए हैं.  मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के पूर्वी भाग में 23 जुलाई तक येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है. मौसम विभाग की मानें तो 25 जुलाई के बाद मानसून की गतिविधियों में परिवर्तन होने की संभावनाएं जताई जा रही है.

यह भी पढ़ेंः जालोर- सावन में मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पहुंचे नीलकंठ महादेव मंदिर , परिवार समेत किया जलाभिषेक

 

 मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मानसून ट्रफ लाईन बीकानेर, सीकर से होते हुए बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है. झारखंड के 851 मौसम परिवर्तन केंद्र बना हुआ है. जिसके कारण उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी में आने वाले दिनों 48 घंटों में एक और नया सरकुलेश सिस्टम  बनने की अधिक संभावना है. नए सरकुलेश मानसून तंत्र के असर से पूर्वी राजस्थान में आगामी दिनों में मानसून के सक्रिय रहने से अधिकांश भागों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश और कहीं-कहीं भारी बारिश का दौर  एक सप्ताह के दौरान जारी रहने की संभावना है.

वहीं पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी दिनों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. जोधपुर, बीकानेर संभाग के अधिकतर भागों में 19-25 जुलाई के दौरान मानसून सक्रिय होने से बारिश की गतिविधियों  में बढ़ोतरी होगी. इस दौरान अधिकतर भागों में हल्के से मध्यम बारिश और कहीं-कहीं तेज तो कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.

 

यह भी पढ़ेंः  धौलपुर में छत पर सो रही महिला के साथ युवक ने दुष्कर्म का किया प्रयास, चिल्लाने पर सिर पर पैर रखकर भाग

Trending news