Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पड़ने लगी सर्दी, तापमान पहुंचा 15 डिग्री, जानें मौसम का ताजा अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2491876

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पड़ने लगी सर्दी, तापमान पहुंचा 15 डिग्री, जानें मौसम का ताजा अपडेट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम अब बदलने लगा है और जैसे-जैसे दिवाली पास आ रही है, ठंड पड़ने लगी है. इन दिनों तापमान में लगातार उतार चढ़ाव हो रहा है. न्यूनतम पारा 15 डिग्री तक पहुंच गया है.

Rajasthan weather update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम अब बदलने लगा है और जैसे-जैसे दिवाली पास आ रही है, ठंड पड़ने लगी है. प्रदेश में सुबह-शाम ठंडी हवाएं सर्दी का एहसास कराने लगी हैं. इन दिनों तापमान में लगातार उतार चढ़ाव हो रहा है. न्यूनतम पारा 15 डिग्री तक पहुंच गया है. 

वहीं, जयपुर में धीरे-धीरे ठंड बढ़ने लगी हैं. अलसुबह और देर रात ठंडी हवाएं चलने से रात के पारे में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है. यहां बीते दिन अधिकतम तापमान 35.0 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22.4 रिकॉर्ड किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में जयपुर के पारे में और गिरावट हो सकती है. बाकी मौसम साफ रहने वाला है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को सीकर में 35.5 डिग्री, भीलवाड़ा में 36.0 डिग्री, अजमेर में 35.4 डिग्री, और अलवर में 35.0 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. वहीं, जयपुर में 35.0 डिग्री, पिलानी में 36.9 डिग्री, कोटा में 36.0 डिग्री और  चित्तौडग़ढ़ में 36.0 डिग्री तापमान रहा. बाड़मेर में 40.5 डिग्री, जैसलमेर में 39.6, जोधपुर में 39.1 डिग्री,  श्री गंगानगर में 37.7 डिग्री, बीकानेर में 40.0 डिग्री, चूरू में 37.5 डिग्री और  माउंट आबू में 29.4 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया. 

प्रदेश के कुछ जिलों में तापमान 15 डिग्री के आस-पास पहुंच चुका है, जिससे सर्दी का अहसास होने लगा है. मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के 17 शहरों का तापमान शनिवार को 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा. जालौर, जोधपुर, बीकानेर और फलोदी में पारा 38 डिग्री से ऊपर रहा.  

मौसम विभाग का कहना है कि इस बार मौसम में उतार-चढ़ाव ज्यादा देखने को मिल रहा है. ऐसे में सर्दियां भी परेशान कर सकती हैं. राजस्थान मौसम विभाग के मुताबिक,  दिसंबर के मध्य से जनवरी तक कड़ाके की सर्दी पड़ सकती है. इस बार बीते सालों की तुलना में ज्यादा ठंड पड़ सकती है, जिसका असर अभी से दिखाना शुरू हो चुका है.

Trending news