Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अचानक बदला मौसम का मिजाज, मेघ गर्जन के साथ हुई झमाझम बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2306470

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अचानक बदला मौसम का मिजाज, मेघ गर्जन के साथ हुई झमाझम बारिश

Aaj ka Mausam: राजस्थान के चित्तौड़गढ़, सीकर, उदयपुर और झुंझनू समेत कुछ जिलों में आज दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदलने से लोगों को उमस और गर्मी से थोड़ी राहत मिली. इन जिलों में मेघ गर्जन के साथ बारिश हुई. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले 24 घंटे में जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, भरतपुर, अजमेर, कोटा और जयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है. पश्चिमी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश नावां, नागौर में 68MM व पूर्वी राजस्थान के मालपुरा, टोंक में 30 एमएम बारिश दर्ज की गई है. आज भी जोधपुर, उदयपुर, कोटा, जयपुर, भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन व बारिश की गतिविधियों के जारी रहने की संभावना है. वहीं, उदयपुर और कोटा संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की जा सकती है. 

इन जिलों में आज हुई शानदार बारिश 
वहीं, सोमवार को दोपहर बाद कुछ जिलों में लोगों को गर्मी और उमस से थोड़ी राहत मिली. चित्तौड़गढ़, सीकर, उदयपुर और झुंझनू समेत कुछ जिलों में मेघगर्जन के साथ बारिश हुई. लगातार गर्मी से परेशान लोगों को बारिश के साथ ही गर्मी से राहत मिली. वहीं, प्री मानसून की बारिश से किसानों द्वारा खेतों में बोई जा रही मूंगफली की फसल को काफी लाभ होगा. इलाके में हुई शानदार बारिश से गर्मी के कारण दम तोड़ती सब्जियों की फसलों को भी काफी फायदा होगा. 

आगामी दिनों में इन जिलों में बरसेंगे बादल
मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिणी व दक्षिण पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, कोटा, जोधपुर व अजमेर संभाग के कुछ भागों में मानसून के पूर्व की गतिविधियां आगामी दिनों में जारी रहने के आसार हैं. पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में 27 जून से मेघ गर्जन के साथ बारिश के गतिविधियों में बढ़ोतरी होने तथा 27 से 28 जून के बीच कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना है. वहीं, जोधपुर, बीकानेर संभाग व शेखावाटी क्षेत्र के कुछ भागों में अधिकतम तापमान में आगामी 72 घंटों के दौरान दो-तीन डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी होने की संभावना है. इस दौरान कहीं-कहीं अधिकतम तापमान 43 से 45 डिग्री सेल्सियस तथा हीटवेव दर्ज होने की प्रबल संभावना है. 

ये भी पढ़ें- थम नहीं रहा DNA वाले बयान पर बवाल, मंत्री दिलावर के घर की सुरक्षा बढ़ी

Trending news