Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर एक्टिव हुआ मानसून, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2340366

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर एक्टिव हुआ मानसून, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून के एक्टिव होने से कई जिलों में लगातार बारिश का दौर जारी है. वहीं, मौसम विभाग ने 27 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर मानसून एक्टिव हो चुका है, जिसके चलते प्रदेश के कई जिलों में मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हो गया है. इसी बीच मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर ने 27 जिलों के लिए अलर्ट जारी कर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. वहीं, 5 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. 

इन जिलों के लिए अलर्ट जारी 
मौसम विभाग ने जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, बूंदी, बारां, कोटा, झालावाड़, झुंझुनू, चूरू, सीकर, नागौर, अजमेर, पाली, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, बाड़मेर, जालौर, सिरोही जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें-Pre DElEd Result 2024: प्री-डीएलएड के नतीजे जारी, यहां देखें टॉपर्स की लिस्ट

इन 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट 
बाड़मेर, जालौर, सिरोही, डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिले के कुछ भागों में आज भारी बारिश दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही इस दौरान लोगों से सतर्क रहने की अपील की है. 

ये भी पढ़ें- बजट घोषणाओं को धरातल पर उतारने का काम शुरू, जोधपुर में बोले कैबिनेट मंत्री जोगाराम

कल शेखावाटी संभाग में हो सकती है भारी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, मानसून की टर्फ लाइन आज दक्षिण राजस्थान से होकर गुजर रही है, जिसके चलते 17 जुलाई को जोधपुर और 18 जुलाई को शेखावाटी संभाग में भारी बारिश होगी. वहीं, 18 जुलाई को बंगाल की खाड़ी के आसपास कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है, जिसके प्रभाव से आगामी 4 से 5 दिनों तक राजस्थान के कोटा व उदयपुर संभाग में भारी बारिश की संभावना रहेगी. 

ये भी पढ़ें- 'सत्ता जाने की छटपटाहट साफ दिख रही है...', मंत्री गौतम दक ने कांग्रेस पर कसा तंज

Trending news