Rajasthan Weather Update: जन्माष्टमी पर राजस्थान में आ सकती है बाढ़! मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2400863

Rajasthan Weather Update: जन्माष्टमी पर राजस्थान में आ सकती है बाढ़! मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी की चेतावनी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार बारिश का कहर जारी है. आईएमडी के मुताबिक, एक बार फिर आज यानी 26 अगस्त जन्माष्टमी पर राज्य के चार जिलों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. जानें अपने इलाके का हाल. 

Rajasthan weather update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार बारिश का कहर जारी है. बरसात इन दिनों प्रदेश के लिए आफत ला रही है. मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को कई जिलों में भारी बारिश हुई.

आईएमडी के मुताबिक, एक बार फिर आज यानी 26 अगस्त जन्माष्टमी पर राज्य के चार जिलों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें बांसवाड़ा, झालावाड़, प्रतापगढ़ और डूंगरपुर शामिल है. इसके अलावा 10 जिलों में मौसम विभाग द्वारा अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है, जिसके चलते लोगों को सावधानी बरतने के लिए कहा गया है. 

यह भी पढ़ेंः एक ऐसी जगह, जहां पिता ही लेता बेटी से साथ 7 फेरे और बनता है अपनी दुल्हन

जयपुर मौसम विभाग के मुताबिक,  26 अगस्त जन्माष्टमी पर राज्य में बारिश की वजह से बाढ़ आ सकती है. आज कम दबाव का एक क्षेत्र मध्य प्रदेश के पूर्वी भागों और उसके आसपास के इलाकों के ऊपर है. आने वाले 24 घंटों में मध्य प्रदेश से होते हुए दक्षिण-पूर्वी राजस्थान की ओर आगे बढ़ने और अधिक तेज होने की संभावना जताई गई है. इसके प्रभाव से कोटा, उदयपुर और जोधपुर समेत आसपास क जगहों पर 26 अगस्त या 27 अगस्त को अति भारी बारिश होने की आशंका है. 

26 अगस्त को लेकर मौसम विभाग का कहना है कि कोटा और उदयपुर संभाग के कई जिलों में अति भारी बारिश हो सकती है. इसके बाद 27 अगस्त से भारी बारिश की गतिविधियां कम होने लगेंगी. मौसम विभाग ने कोटा, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, बारां, भीलवाड़ा, जालोर, पाली, बूंदी और चित्तौड़गढ़ में अति भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की वो जगह, जहां शादी में दुल्हन पहले पिता और फिर पति को पहनाती है वरमाला

इसके अलावा बाड़मेर, अजमेर, जोधपुर, सवाई माधोपुर, और टोंक में भारी बारिश को लेकर चेतावनी दी गई है. इन जगहों के साथ राजस्थान के बाकी बचे हुए इलाकों में सामान्य बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. जयपुर में आज सुबह से काले बादलों ने डेरा डाला हुआ है. 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news