Weather Update Today: राजस्थान में बदलते मौसम को लेकर अगले 5 दिनों के लिए बड़ा अपडेट, जानें..
Advertisement

Weather Update Today: राजस्थान में बदलते मौसम को लेकर अगले 5 दिनों के लिए बड़ा अपडेट, जानें..

Weather Update Today: जुलाई और अगस्त के महीने में जहां प्रदेश के लोगों को मानसून की झमाझम बारिश ने दी थी राहत, वहीं अब 5 दिनों में मानसून पूरी तरह से विदा होने की संभावना बन रही है. 

 

मौसम को लेकर अगले 5 दिनों के लिए बड़ा अपडेट

Jaipur: प्रदेश में इस साल मानसून जमकर मेहरबान रहा. जुलाई और अगस्त के महीने में जहां मानसून की झमाझम बारिश ने लोगों को जमकर भिगोया, तो वहीं सितंबर के महीने में बारिश की बेरुखी भी रही. 30 जून को प्रदेश में मानसून ने दस्तक दी जो करीब 2 महीने 20 दिनों तक प्रदेश में मानसून के रहने के बाद आज से मानसून की विदाई का दौर शुरू होने जा रहा है.

साथ ही आज बीकानेर और जोधपुर के अधिकतर हिस्सों से मानसून की विदाई शुरू होने जा रही है, तो वहीं अगले 5 दिनों में प्रदेश से मानसून पूरी तरह से विदा होने की संभावना बन रही है. हालांकि अभी भी पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में मानसून की हल्की से मध्यम बारिश का दौर अगले 3-4 दिनों तक देखने को मिल सकता है.

आपको बता दें कि मानसून की विदाई का सिलसिला शुरू हो गया है. बीकानेर और जोधपुर संभाग से मानसून की विदाई आज से होगी शुरू हो गई है. अगले 5 दिनों तक प्रदेश से मानसून पूरी तरह से विदा होगा. हालांकि अगले 3-4 दिनों तक पूर्वी राजस्थान में हल्की बारिश की संभावना है.

मानसून की विदाई जहां आज से शुरू होगी, तो वहीं अब प्रदेश में दिन और रात का तापमान भी मिला जुला दर्ज किया जा रहा है. बीते 24 घंटों में करीब आधा दर्जन जिलों में दिन और रात के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई तो वहीं करीब एक दर्जन जिलों में तापमान स्थिर बना रहा है. हालांकि मौसम में लगातार बदलाव के बाद भी प्रदेश में दिन का तापमान 34 डिग्री के पार दर्ज किया जा रहा है, तो वहीं 38.8 डिग्री के साथ श्रीगंगानगर में बीते 24 घंटों में सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया, तो वहीं 26.6 डिग्री के साथ ही श्रीगंगानगर में सबसे गर्म रात दर्ज की गई.

बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार आज से जहां बीकानेर और जोधपुर संभाग के कुछ जिलों से मानसून की विदाई का सिलसिला शुरू होने जा रहा है, तो वहीं अगले 5 दिनों तक राजस्थान से मानसून पूरी तरह से विदा होने की परिस्थितियां अनुकूल बनी हुई है, तो वहीं दूसरी ओर पूर्वी राजस्थान में अभी 3-4 दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना भी मौसम विभाग ने जारी की है.

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Chanakya Niti: आपके 100 गुणों पर ठप लगा देगा ये 1 अवगुण, सफल होने के लिए भटकते रह जाएंगे दर-दर

कोई अपना ही तो नहीं दे रहा आपको धोखा, इन 10 संकेतों से जानें कौन है वो..

Men's Period: पुरुष भी गुजरते हैं हर महीने पीरियड्स के दर्द से, जानकार हो जाएंगे हैरान, आखिर कैसे ?

Trending news