Rajasthan Weather: फरवरी के आखिरी हफ्ते में पश्चिमी विक्षोभ ने बदला मौसम, बारिश से लेकर ओलावृष्टि का जारी किया अलर्ट
Advertisement

Rajasthan Weather: फरवरी के आखिरी हफ्ते में पश्चिमी विक्षोभ ने बदला मौसम, बारिश से लेकर ओलावृष्टि का जारी किया अलर्ट

 Rajasthan Weather Rain Prediction: देश भर में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ और इसके प्रेरित चक्रवाती परिसंचरण के कारण 20 तारीख को अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षाऔर बर्फबारी हुई. भारतीय मौसम विभाग के ताजा अपडेट में उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और मध्य प्रदेश में 22 फरवरी को अलग-अलग स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना जताई गई थी. 

Rajasthan Weather

 Rajasthan Weather Rain Prediction: देश भर में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ और इसके प्रेरित चक्रवाती परिसंचरण के कारण 20 तारीख को अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षाऔर बर्फबारी हुई. वही इस  पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण 19-21 फरवरी के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बारिश हुई.  इसके कारण 20 फरवरी को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई. 

मध्य क्षोभमंडलीय पश्चिमी हवाओं में एक ट्रफ के रूप में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ मोटे तौर पर बना हुआ है. भारतीय मौसम विभाग के ताजा अपडेट में उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और मध्य प्रदेश में 22 फरवरी को अलग-अलग स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना जताई गई थी. 

 

26-27 फरवरी के दौरान राज्य में बादलों की आवाजाहीं

वहीं राजस्थान के लिए जयपुर मौसम केंद्र के लिए ताजा अपडेट में बताया है कि, एक और कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभावी होने से 26-27 फरवरी के दौरान राज्य में बादलों की आवाजाही रहेगी. जिससे कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। जिसके बाद मार्च के प्रथम सप्ताह में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मेघगर्जन, कहीं-कहीं हल्की बारिश की  होने की संभावना है.

 23 से 25 फरवरी तक मौसम रहेगा शुष्क

वहीं अगर 20 तारीख के मौसम की बात करें तो गुरूवार को भी जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में आंशिक  रूप से बादल छाए रहे . साथ ही कही-कही हल्की बारिश के साथ बूंदाबादी होने की संभावना जाताई गई  है, साथ ही  23 से 25 फरवरी के दौरान राज्य के अधिकांश भागों में मौसम मुख्यत: शुष्क रहेगा.

Trending news