राम जी के यहां से आया न्योता, जयपुर में बांटे जा रहे पीले चावल, अयोध्या में 22 जनवरी को होगी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2026449

राम जी के यहां से आया न्योता, जयपुर में बांटे जा रहे पीले चावल, अयोध्या में 22 जनवरी को होगी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा

Jaipur News: जयपुर शहर की कई कॉलोनियों में आजकल सुबह सुबह भजन संकीर्तन के साथ ही जयश्री राम के जयघोष के साथ लोगों की नींद खुल रही है.पीले चावल बांटकर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता, प्रभातफेरी निकाल कर रहे जन जागरण.

जयपुर में बांटे जा रहे पीले चावल.

Jaipur News: जयपुर शहर की कई कॉलोनियों में आजकल सुबह सुबह भजन संकीर्तन के साथ ही जयश्री राम के जयघोष के साथ लोगों की नींद खुल रही है.अलसुबह शहर में कई कॉलोनियों में निकाली जा रही प्रभात फेरी. प्रभातफेरी में शामिल रामभक्त लोगों को पीले चावल बांटकर अयोध्या में श्रीराम के दर्शनों का न्यौता दे रहे हैं.सुबह-सुबह इस तरह के नजारे दिखाई दे रहे हैं.

प्रभातफेरी निकाल रहे हैं

अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव आयोजित किया जाएगा. इस महोत्सव का न्यौता देने के लिए रामभक्त भजन गाते हुए पीले चावल लेकर घर-घर पहुंच रहे हैं. प्रभातफेरी के जरिए जन जागरण अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान रामभक्त सुबह सुबह भजन सत्संग करते हुए प्रभातफेरी निकाल रहे हैं.कॉलोनी की गलियों से निकलकर लोगों से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव से जुड़ने तथा दर्शनों का आह्वान कर रहे हैं.

मंदिरों के साथ घरों पर सजावट

 इसके साथ ही 22 जनवरी को सभी मंदिरों के साथ घरों पर सजावट करने,पांच दीपक जलाकर खुशियां मनाने का आग्रह भी कर रहे हैं. सांगानेर में एयरपोर्ट की आसपास की कॉलोनियों में हर रोज प्रभातफेरी से सुबह हो रही है.सुबह छह से प्रभातफेरी शुरू हो रही है जिसमें बड़ी संख्या में महिला पुरुष सत्संग करते हुए चल रहे हैं.एक डेढ़ घंटे में आसपास की कई कॉलोनियों और गलियों से गुजरकर जन जागरण कर रहे हैं.रविवार को गोविंद बस्ती,धाकड़ कॉलोनी, मारूति नगर, गांधी विहार सहित सभी कॉलोनियों में प्रभात फेरी निकाली गई.

संचालन हिंदू संगठनों के हाथ 

श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता देने का काम राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ,हिंदू जागरण मंच तथा अन्य हिंदू संगठनों को सौंपा गया है. सांगानेर महानगर के सभी नगरों में प्रभातफेरी के लिए संयोजक और सहसंयोजक नियुक्त किए गए हैं.संघ कार्यालय सांगानेर से श्री राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए पीले अक्षत, राम मंदिर के चित्र एवं पत्रकों का वितरण किया गया.

ये भी पढ़ें- Jaisalmer News: राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू जैसलमेर के एक दिवसीय दौरे पर, सेना के जवानों का बढ़ाया साहस

 

Trending news