RAS Main Exam 2023 Date Extended: CM भजन लाल कैबिनेट का बड़ा फैसला, RAS मेंस परीक्षा की डेट बढ़ाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2065959

RAS Main Exam 2023 Date Extended: CM भजन लाल कैबिनेट का बड़ा फैसला, RAS मेंस परीक्षा की डेट बढ़ाई

RAS Main Exam 2023 Date Extended : CM भजन लाल ने कैबिनेट मीटिंग में आरएएस मुख्य परीक्षा 2023 (RAS Main Exam 2023) की डेट बढ़ा दी है. जिसके बाद से राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) में धरनारत अभ्यर्थियों में जश्न का माहौल है.

 

RAS मेंस परीक्षा की डेट बढ़ी.

RAS Main Exam 2023 Date Extended : राजस्थान की भजन लाल सरकार (Bhajan Lal Sarkar) की ओर से 10 दिन से राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) में धरने पर बैठे अभ्यर्थियों के लिए राहत की खबर आई है.

बताया जा रहा है, कि सीएम भजनलाल की ओर से बुलाई गई पहली कैबिनेट बैठक में RAS मेंस परीक्षा की डेट आगे बढ़ा दी गई है. हालांकि, इस परीक्षा की फाइनल डेट क्या होगी, अभी इसकी घोषणा नहीं की गई है. कैबिनेट के इस फैसले के बाद राजस्थान यूनिवर्सिटी में अपनी मांगों को लेकर धरनारत परीक्षार्थियों में जश्न का माहौल है.

किरोड़ी लाल मीणा ने दिया था ये आश्वासन

बताया जा रहा है, कि कैबिनेट की बैठक से पहले किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) ने राजस्थान विश्वविद्यालय में परीक्षार्थियों से मुलाकात की थी. जानकारी के अनुसार मीणा ने अभ्यर्थियों के एक डेलिगेशन को सीएम भजन लाल से मिलने और RAS मेंस परीक्षा की डेट आगे बढ़ाने का आश्वासन दिया था. बताया जा रहा है, कि किरोड़ी लाल मीणा से मुलाकात के बाद अभ्यर्थियों की सीएम शर्मा से मुलाकात नहीं हो सकी थी, लेकिन उन्हें यह आश्वासन दिया गया था, कि कैबिनेट बैठक में परीक्षा की डेट को लेकर उचित कदम उठाया जाएगा.

शिक्षामंत्री ने की थी अभ्यर्थियों से मुलाकात

इसके अलावा, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Madan Dilawar) ने भी परीक्षार्थियों से मुलाकात कर मदद का भरोसा दिलाया था. बताया जा रहा है, कि इस दौरान उन्होंने RAS मेंस एग्जाम की डेट बढ़ाने को लेकर CM भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) से बात करने की बात कही थी. बता दें, कि RPSC AAS मुख्य परीक्षा 27-28 जनवरी को होनी थी. लेकिन अभ्यर्थियों का कहना था, कि मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए उन्हें महज 3 महीने का ही समय मिला है, जबकि आमतौर पर आरएएस मुख्य परीक्षा के लिए मिनिमम 6 माह का वक्त दिया जाता है. 

Trending news