रवि की दिव्यांगता 80%,लेकिन 12वी में 100% अंक हासिल कर दिखाई 'दिव्य शक्ति'
Advertisement

रवि की दिव्यांगता 80%,लेकिन 12वी में 100% अंक हासिल कर दिखाई 'दिव्य शक्ति'

दौसा के रवि मीणा 12 वी कक्षा में इतिहास रच दिया. सिकराय के रहने वाले रवि बचपन से 80 फीसदी दिव्यांग है, लेकिन इसके बावजूद रवि ने 100 % अंक हासिल किए.

रवि की दिव्यांगता 80%,लेकिन 12वी में 100% अंक हासिल कर दिखाई 'दिव्य शक्ति'

जयपुर: दौसा के रवि मीणा 12 वी कक्षा में इतिहास रच दिया. सिकराय के रहने वाले रवि बचपन से 80 फीसदी दिव्यांग है, लेकिन इसके बावजूद रवि ने 100 % अंक हासिल किए. रवि ने 12वी कला वर्ग में 100 प्रतिशत अंक सबको बता दिया कि यदि हौसले बुलंद हो तो मन मुताबिक परिणाम हासिल हो ही जाता है.

इस मौके पर विशेषयोग्यजन आयुक्त उमा शंकर शर्मा रवि के घर पहुंचे और उन्हें बधाई दी. उमा शंकर शर्मा ने रवि तो ट्राई साईकल उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया. इसके साथ अब गांव के सरपंच भी रवि को लैपटॉप देंगे.कल की दिव्यांगता की केटेगिरी में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 12 कला वर्ग का परिणाम जारी किया है .उमा शंकर शर्मा ने घर पहुंचकर उनका हौसला बढ़ाया. रवि ने उमा शंकर शर्मा से आगे की पढ़ाई जारी रखने का वादा किया है. रवि का कहना है कि बाधाए तो आती रहती हैं, लेकिन इससे पढ़ाई पर कोई फर्क नहीं पड़ता. अगर आप अपने मन में किसी भी चीज को पूरा करने का ठान ले तो उसे आप पूरा करके रहते हैं. 

यह भी पढ़ें: बोनट पर लटकता रहा पुलिसकर्मी, कार ड्राइवर चलता रहा वाहन, सीसीटीवी में वारदात हुई कैद

रवि की सफलता पर माता-पिता खुश

रवि के माता-पिता किसान है. रवि बचपन से ही दिव्यांग है. उनके पैर और शरीर का निचला हिस्सा काम नहीं करता है. रवि चलने में भी असमर्थ है, वह खड़ा नहीं हो सकता, लेकिन इसके बावजूद रवि ने सभी विषयों में 100 में से 1100 अंक हासिल कर इतिहास रच दिया है. रवि आगे की पढ़ाई जारी रखना चाहता है. रवि का मानना है कि हौसला से किसी भी चीजों पर जीत हासिल की जा सकती है और मैंने अपना मनोबल कभी कम नहीं होने दिया, जिसका परिणाम आज सबके सामने है. रवि की इस सफलता पर माता-पिता समेत पूरा गांव फक्र कर रहा है. 

Reporter- Ashish chauhan

Trending news