RCA Election 2022: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का चुनावी रण तैयार, 30 सितंबर को होगी वोटिंग
Advertisement

RCA Election 2022: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का चुनावी रण तैयार, 30 सितंबर को होगी वोटिंग

RCA Election 2022: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव में अब सिर्फ एक सप्ताह का समय बचा है, 18 सितम्बर से आपत्तियों के साथ ही आरसीए चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. तो 30 सितम्बर को मतदान और मतणगना के बाद पूरी हो जाएगी.

 

फाइल फोटो.

Rajasthan Cricket Association Election: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव में अब सिर्फ एक सप्ताह का समय बचा है, 18 सितम्बर से आपत्तियों के साथ ही आरसीए चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. तो 30 सितम्बर को मतदान और मतणगना के बाद पूरी हो जाएगी. आरसीए के अध्यक्ष पद पर एक बार फिर से आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत के काबिज होने की पूरी संभावना है, तो वहीं दूसरी ओर से इस बार कुलिंग पीरियड के चलते कार्यकारिणी में बदलाव देखा जा सकता है. आरसीए चुनाव की मतदाता सूची जारी कर दी गई है, तो वहीं, पूर्व रिटायर्ड आईएएस रामलुभाया को चुनाव अधिकारी बनाया गया है.

इस बार वैभव के सामने नहीं है कोई उम्मीदवार 
राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष, संयुक्त सचिव व कार्यकारिणी सदस्य के एक-एक पद पर चुनाव होना है,आरसीए चुनाव की अगर बात की जाए तो साल 2019 में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत ने अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ा था. हालांकि वैभव गहलोत के सामने कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी ने भी चुनाव लड़ा था. लेकिन वैभव गहलोत को इन चुनाव में एक तरफा जीत मिली थी. लेकिन इस साल अगर आरसीए चुनाव की बात की जाए तो इस समय वैभव गहलोत के सामने अन्य किसी भी उम्मीदवार के उतरने की संभावना कम ही नजर आ रही है.

36 मतदाताओं में 33 जिला संघों के पदाधिकारी हैं
तो वहीं दूसरी ओर वर्तमान कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष अमीन पठान के कूलिंग पीरियड के चलते चुनाव नहीं लड़ने के भी साफ संकेत हैं, चुनाव अधिकारी की नियुक्ति के साथ ही चुनाव अधिकारी ने 36 मतदाताओं की सूची जारी की थी,और इस सूची में सबसे खास बात रही कि जो बार जिला क्रिकेट संघ धौलपुर, भरतपुर, नागौर, श्रीगंगानगर व अलवर को भी शामिल किया गया है. जिनको आरसीए की ओर से पिछले तीन सालों से विवादास्पद माना जाता रहा है. 36 मतदाताओं में 33 जिला संघों के पदाधिकारी हैं, तो वहीं पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के रूप में सलीम दुर्रानी,गगन खोड़ा और पंकज सिंह का नाम शामिल है.

आरसीए चुनाव में 36 मतदाताओं की सूची इस प्रकार
अजमेर से राजेश भडाना, अलवर से पवन गोयल, बांसवाड़ा से मनीष देव जोशी, बारां से अभिनव जैन, बाड़मेर से देवाराम चौधरी, भरतपुर से शत्रुघ्न तिवाड़ी, भीलवाड़ा से रामपाल शर्मा, बीकानेर से रतन सिंह, बूंदी से राजकुमार माथुर, चित्तौड़गढ़ से शक्ति सिंह, चुरू से सुशील शर्मा, दौसा से प्रदीप नागर, धौलपुर से सोमेंद्र तिवाड़ी, डूंगरपुर से सुशील जैन, हनुमानगढ़ से मनीष धारनिया, जयपुर से अमितराज, जैसलमेर से विमल शर्मा, जालौर से सतीश व्यास, झालावाड़ से फारुख, झुंझुनूं से राजेंद्र राठौड़, जोधपुर से शैतान सिंह, करौली से शिवचरण माली, कोटा से अमीन पठान, नागौर से राजेंद्र नांदु, पाली से धर्मवीर, प्रतापगढ़ से चंद्रेश आंजना, राजसमंद से गिरिराज सनाढ्य, सवाई माधोपुर से सुमित गर्ग, सीकर से सुभाष जोशी , सिरोही से संयम लोढा, श्रीगंगानगर से विनोद सहारण, टोंक से विवेक व्यास व उदयपुर से महेंद्र शर्मा का नाम, तीन पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में सलीम दुर्रानी,गगन खोड़ा,पंकज सिंह शामिल

आरसीए के चुनाव हो और ये दिलचस्प ना हो, ऐसा हो ही नहीं सकता है. नागौर के राजेन्द्र नांदू शुरू से ही काफी चर्चाओं में रहे है. और इस बार भी चुनाव तिथि की घोषणा और मतदाता सूचियों के प्रकाशन के बाद राजेन्द्र नांदू ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए थे. एक तरफ जहां अध्यक्ष पद पर फिलहाल किसी भी रूप में टक्कर नजर नहीं आ रही है, तो वहीं कार्यकारिणी के अन्य पदों पर राजेन्द्र नांदू गुट टक्कर देता हुआ नजर आ सकता है.

ये भी पढ़ें- कौन होगा राजस्थान का नया सीएम? इसको लेकर मंत्री खाचरियावास ने कह दी ये बड़ी बात

REET Result 2022: रीट के रिजल्ट को लेकर सीएम गहलोत ने ली बोर्ड की बैठक, मिल सकती है बड़ी खुशखबरी

 

Trending news