राजस्थान के 14 कॉलेजों में नर्सिंग स्टाफ और वार्ड अटेंडेंट के पदों पर होगी भर्ती, 691 नए पदों को मिली मंजूरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1358576

राजस्थान के 14 कॉलेजों में नर्सिंग स्टाफ और वार्ड अटेंडेंट के पदों पर होगी भर्ती, 691 नए पदों को मिली मंजूरी

राजस्थान के 14 कॉलेजों पर इन पदों पर ताबड़तोड़ भर्ती होगी. सीएम गहलोत ने नर्सिंग स्टाफ और वार्ड अटेंडेंट समेत अन्य 691 नए पदों को मंजूरी दी है. राज्य के 14 चिकित्सा महाविद्यालयों में 2765 नवीन प्री फेब वार्डों का निर्माण कराया जा रहा है.

 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इमरजेंसी कोविड रेस्पॉन्स पैकेज के द्वितीय चरण में राज्य के 14 चिकित्सा महाविद्यालयों में नर्सिंग स्टाफ और वार्ड अटेन्डेन्ट के 691 नवीन पदों के सृजन को मंजूरी दी है. इन नवीन पदों में नर्स ग्रेड प्रथम के 92 पद, नर्स ग्रेड द्वितीय के 415 पद एवं वार्ड अटेन्डेन्ट के 184 पद शामिल हैं. नवसृजित पदों के लिए राजस्थान सिविल पदों पर संविदा भर्ती नियम, 2022 के प्रावधानों के अनुसार राजस्थान मेडिकल एजुकेशन सोसायटी के भर्ती की जाएगी. खास बात यह है कि ईसीआरपी-द्वितीय के तहत राज्य के 14 चिकित्सा महाविद्यालयों में 2765 नवीन प्री फेब वार्डों का निर्माण कराया जा रहा है. मुख्यमंत्री की स्वीकृति से इन नवीन वार्डों का सुचारू संचालन हो सकेगा.

यहां दी गई इतने पदों की मंजूरी
इसके अलावा मुख्यमंत्री ने जिला चिकित्सालय, उप जिला अस्पताल के लिए फार्मासिस्ट के 235 और सूचना सहायक के 44 नवीन पदों का सृजन किए जाने की मंजूरी दी है. नवीन पदों में फार्मासिस्ट के जिला मुख्यालय पर स्थापित जिला अस्पतालों में 72 पद, जिला अस्पतालों में 75 पद, उप जिला अस्पतालों में 88 पदों सहित कुल 235 पद शामिल हैं. सूचना सहायक के जिला अस्पतालों में 6 पद और उप जिला अस्पतालों में 38 पदों सहित कुल 44 पदों का सृजन किया गया है.

 मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना के कारण ओपीडी/आईपीडी में वृद्धि होने, निरोगी राजस्थान योजना के अंतर्गत अतिरिक्त दवाएं जोड़ने, निःशुल्क दवा केन्द्रों के सुचारू संचालन और दवाओं की ऑनलाइन मॉनिटरिंग के लिए अतिरिक्त पदों की आवश्यकता थी. अब मुख्यमंत्री की इस स्वीकृति से निःशुल्क दवा केंद्रों के सुचारू संचालन और दवाओं की ऑनलाइन मॉनिटरिंग सुनिश्चित की जा सकेगी.

ये भी पढ़ें- RAS Exam 2021: आरएएस भर्ती परीक्षा का ऑनलाइन भरना होगा एप्लीकेशन फॉर्म, 3 अक्टूबर तक का है मौका

 

Trending news