चौमूं में रीट अभ्यर्थियों को नहीं होना पड़ेगा परेशान, SDM राहुल जैन ने किए ऐसे इंतजाम
Advertisement

चौमूं में रीट अभ्यर्थियों को नहीं होना पड़ेगा परेशान, SDM राहुल जैन ने किए ऐसे इंतजाम

26 सितंबर को आयोजित होने वाली रीट परीक्षा (REET) को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है.

SDM राहुल जैन का नवाचार भी यहां देखने को मिला है.

Chomu: प्रदेश में रविवार 26 सितंबर को आयोजित होने वाली रीट परीक्षा (REET) को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. हालांकि यह रीट परीक्षा प्रशासन के लिए किसी "अग्नि परीक्षा" से कम नहीं है. प्रशासन के लिए भी यह परीक्षा शांतिपूर्वक करवाना एक बड़ी चुनौती है. राजधानी जयपुर (Jaipur News) के चौमूं उपखंड में 39 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जहां पर 19800 परीक्षार्थी परीक्षा देने के लिए शामिल होंगे.

यह भी पढ़े- Rajasthan Weather Update: प्रदेश में कई जगह बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

इसी को लेकर उपखंड अधिकारी राहुल जैन (Rahul Jain) ने तमाम प्रशासन के अधिकारियों से मीटिंग कर सभी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं. SDM राहुल जैन का नवाचार भी यहां देखने को मिला है. एसडीम के नवाचार से अभ्यर्थियों की राह भी आसान होती नजर आ रही हैं. दरअसल एसडीएम की पहल पर शहर और ग्रामीण इलाकों के नक्शे बनवाए गए हैं. यह नक्शे मुख्य बस स्टैंड और हाईवे पर राधास्वामी कट पर लगाए गए हैं. नक्शों से बाहर से आने वाले इन अभ्यर्थियों (Candidates) की राहें आसान होंगी.

यह भी पढ़े- सिविल सेवा परीक्षा-2020 का परिणाम घोषित, गौरव बुडानिया ने हासिल किया 13वां स्थान

हाईवे पर स्थित राधास्वामी कट पर बस स्टैंड पर नक्शे लगवाए गए हैं. अभ्यर्थी इन नक्शों में अपना परीक्षा सेंटर देखकर परिवहन के लिए लगाए गए बस-जीप में सफर कर परीक्षा सेंटर तक पहुंच सकेंगे. किसी भी अभ्यर्थी को असुविधा नहीं हो इसके लिए हेल्प डेस्क (Help Desk) भी बनाई गई है. यहां अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों के बारे में जानकारी दी जाएगी. SDM राहुल जैन ने कहा कि अभ्यर्थियों को रात सड़कों पर नहीं गुजारना पड़े इसके लिए भी मैरिज गार्डन संचालकों से बातचीत की गई है. एसडीएम की अपील पर मैरिज गार्डन संचालकों ने अभ्यर्थियों के लिए ठहरने के लिए निशुल्क व्यवस्था की है. इतना ही नहीं भामाशाह भी आगे आ रहे हैं.

Trending news