REET Exam: रीट शिक्षक भर्ती 2018 के अभ्यर्थियों को 4 साल बाद भी नौकरी का इंतजार, की ये मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1220806

REET Exam: रीट शिक्षक भर्ती 2018 के अभ्यर्थियों को 4 साल बाद भी नौकरी का इंतजार, की ये मांग

रीट शिक्षक भर्ती 2018 में विभाग की लापरवाही के चलते संस्कृत के करीब 4 हजार से ज्यादा पद आज भी खाली पड़े हैं. साल 2018 में निकाली गई भर्ती में संस्कृत विषय के करीब 6 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली गई थी

रीट शिक्षक भर्ती 2018 के अभ्यर्थियों को 4 साल बाद भी नौकरी का इंतजार

Jaipur: रीट शिक्षक भर्ती 2018 में विभाग की लापरवाही के चलते संस्कृत के करीब 4 हजार से ज्यादा पद आज भी खाली पड़े हैं. साल 2018 में निकाली गई भर्ती में संस्कृत विषय के करीब 6 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली गई थी, लेकिन दोहरी विषय की पात्रता रखने वाले परीक्षार्थियों के चलते 2018 की भर्ती में संस्कृत के करीब 4 हजार से ज्यादा पद खाली चल रहे हैं. खाली पदों पर वेटिंग लिस्ट जारी करवाने की मांग को लेकर बेरोजगार दर-दर की ठोंकरे खा रहे हैं. कभी शिक्षा मंत्री तो कभी विभाग के अधिकारियों को पिछले 4 सालों से ज्ञापन सौंप सौंपकर ये परीक्षार्थी अब निराश होते जा रहे हैं. 

गौरतलब है की 2018 में निकाली गई रीट भर्ती में 6 हजार से ज्यादा पद संस्कृत विषय के थे. भर्ती परीक्षा की तीन प्रतिक्षा सूची जारी होने के बाद भी आज तक संस्कृत के करीब 4 हजार से ज्यादा पद खाली हैं, जिसकी प्रमुख वजह है दोहरी विषय की योग्यता रखने वाले परीक्षार्थियों द्वारा अन्य विषय को चुनते हुए नौकरी प्राप्त करना. साथ ही 2018 के बाद निकाली गई भर्तियों में गृह जिला की योग्यता रखने वाले अभ्यर्थियों द्वारा भी पद खाली करने के चलते संस्कृत के करीब 4 हजार से ज्यादा पद अभी भी खाली पड़े हैं. 

भर्ती से जुड़े अभ्यर्थी लड्डू राम का करना है कि 2018 की भर्ती में 6 हजार से ज्यादा पद संस्कृत के रखे गए थे, लेकिन दो विषय की सूची एक साथ होने के चलते संस्कृत के अधिकतर पद खाली रह गए थे. ऐसे में विभाग दो विषय की अलग अलग सूची जारी कर संस्कृत की अलग से वेटिंग जारी करते हुए प्रतिक्षा सूची में शामिल करीब 4 हजार बेरोजगारों को नियुक्ति दे. 
यह भी पढ़ें- सेना में भर्ती होने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर, जानें क्या है अग्निपथ भर्ती प्रवेश योजना 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 

Trending news