Rajasthan News: आर्थिक-सामाजिक पिछड़े मेवात,डांग,मगरा क्षेत्र के 14 जिलों को राहत,95 करोड़ का बजट आवंटित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2319788

Rajasthan News: आर्थिक-सामाजिक पिछड़े मेवात,डांग,मगरा क्षेत्र के 14 जिलों को राहत,95 करोड़ का बजट आवंटित

Jaipur News:  राजस्थान में आर्थिक,सामाजिक रूप से पिछड़े जिलों के लिए राज्य सरकार ने बजट आवंटित किया है.मेवात,डांग और मगरा क्षेत्रीय जिलों में योजनाओं से विकास के लिए 95 करोड़ का बजट आवंटित किया है.

Bhajan Lal Sharma

Jaipur News: मेवात,डांग और मगरा क्षेत्रीय जिलों के लिए भजनलाल सरकार ने बड़ी राहत दी है. इन क्षेत्रों के लिए विकास के लिए बजट आवंटित किया गया है. सरकार के इस फैसले से इन जिलों में स्थानीय योजनाओं से विकास हो सकेगा.

आर्थिक,सामाजिक पिछड़े जिलों को राहत-

राजस्थान में आर्थिक,सामाजिक रूप से पिछड़े जिलों के लिए राज्य सरकार ने बजट आवंटित किया है.मेवात,डांग और मगरा क्षेत्रीय जिलों में योजनाओं से विकास के लिए 95 करोड़ का बजट आवंटित किया है. सामाजिक और आर्थिक रूप से सुधार के लिए सालाना बजट जारी किया गया है. जिसमें अलवर,भरतपुर,अजमेर,भीलवाड़ा,चितौड़गढ़,पाली,राजसमंद,बांरा,बूंदी,धौलपुर,झालवाड़,करौली,कोटा,सवाईमाधोपुर को बड़ी राहत मिली है  मेवात को 31 करोड,मगरा को 30 करोड,डांग विकास को 31 करोड़ आवंटित किए गए है.

डांग क्षेत्र के विकास के लिए इन जिलों का राहत-

जिला             बजट

बारां             7 करोड़ 92 लाख

भरतपुर         66 लाख

बूंदी             1 करोड़ 7 लाख

धौलपुर          5 करोड़ 14 लाख

झालावाड़       4 करोड़ 46 लाख

करौली          8 करोड़ 52 लाख

कोटा            2 करोड़ 17 लाख

सवाई माधोपुर   1 करोड़ 38 लाख

वहीं मेवात क्षेत्र विकास योजना के लिए अलवर को 19 करोड़ 72 लाख,भरतपुर को 11 करोड़ 62 लाख रुपए जारी किए गए है.मगरा क्षेत्र विकास योजना के लिए अजमेर को 5 करोड़,भीलवाड़ा को 3 करोड़,चितौड़ को 52 लाख, पाली को 2 करोड़ 95 लाख,राजसमंद को 18 करोड़ 57 लाख का बजट आवंटित हुआ है.इन अब ऐसे में देखना होगा कि इन राशि का कितना और किस तरह से उपयोग हो पाता है.

Trending news