Ras Exam Interview Date: आरएएस एग्जाम की इंटव्यू डेट फिक्स, 800 पदों के लिए इस दिन किया जाएगा चयन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1737332

Ras Exam Interview Date: आरएएस एग्जाम की इंटव्यू डेट फिक्स, 800 पदों के लिए इस दिन किया जाएगा चयन

Ras Exam Interview Date: आरपीएससी अजमेर से बड़ी खबर है,आपको बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा के लिए होने वाले इंटरव्यू की डेट फिक्स कर दी है.आखिर इस डेट पर इंटरव्यू होंगे ये जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

 

फाइल फोटो.

Ras Exam Interview Date:  आरपीएससी अजमेर से बड़ी खबर है, आपको बता दें आरएएस यानी राजस्थान प्रशासनिक सेवा के लिए होने वाले इंटरव्यू को लेकर बड़ी जानकारी साझा की है. आपको बता दें कि 800 पदों के लिए आयोजित हुई भर्ती के लिए इंटरव्यू जून के आखिरी माह तक होंगे. इंटरव्यू को लेकर सारी तैयारियां जारी हैं. आरएएस का एग्जाम दे चुके हजारों कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के डेट का इंतजार था.अब इंतजार खत्म हो चुका है.
 
आयोग ने आरएएस भर्ती परीक्षा 2021(RAS 2021) के लिए इस माह के अंत तक इंटरव्यू शुरू हो सकते हैं.राजस्थान के अभ्यर्थी लम्बे समय से कर इंटरव्यू का इंतजार रहे थे. 800 से ज्यादा पदों के लिए परीक्षा हुई थी.आरपीएससी के सूत्र बता रहे कि जल्द ही इंटरव्यू कार्यक्रम जारी होगा.वहीं, विभिन्न चरणों में इंटरव्यू आयोजित होंगे.

आपको बता दें कि बीते साल आरएएस मुख्य परीक्षा 20 और 21 मार्च को दो पारियों में आयोजित की थी. इसके लिए पूरे राज्य में संभाग मुख्यालयों पर 113 केंद्र बनाए गए थे. आयोग ने प्रदेश के सातों संभाग अजमेर, बीकानेर, जयपुर, जोधपुर, कोटा और उदयपुर के जिलों में केंद्र बनाए गए थे.

लिखित परीक्षा में चार प्रश्न पत्र, जिनमें सामान्य अध्ययन-1, सामान्य अध्ययन-2, सामान्य अध्ययन-3 तथा सामान्य हिंदी एवं सामान्य अंग्रेजी, शामिल हैं.आयोग की ओर से कोरोना संक्रमित अभ्यर्थियों के परीक्षा देने के लिए अलग से इंतजाम किए गए थे.

ये भी पढ़ें- NEET UG Result: नीट यूजी का रिजल्ट जारी, दक्षिण के प्रभंजन की पहली रैंक, टॉप 10 में राजस्थान शामिल

 

Trending news