शनि दोष से छुटकारा दिलाता है ये पेड़, पूजा से छप्पड़ फाड़ बरसेगी की कृपा, लेकिन ना करें ये गलती
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1203554

शनि दोष से छुटकारा दिलाता है ये पेड़, पूजा से छप्पड़ फाड़ बरसेगी की कृपा, लेकिन ना करें ये गलती

ऐसा माना गया है कि हर एक पेड़ और पौधे का खास महत्व होता है. कुछ पेड़-पौधों के लिए सुंदरता के लिए जाना जाता है तो कुछ को पूजा अर्चना के लिए खास माना गया है. इसी तरह से एक पेड़ है शमी को पेड़. माना जाता है कि शमी का पेड़ शनि दोष से छुटकारा दिलाता है.

शमी का पेड़ शनि दोष से छुटकारा दिलाता है.

Shami Plant: ऐसा माना गया है कि हर एक पेड़ और पौधे का खास महत्व होता है. कुछ पेड़-पौधों के लिए सुंदरता के लिए जाना जाता है तो कुछ को पूजा अर्चना के लिए खास माना गया है. इसी तरह से एक पेड़ है शमी को पेड़. माना जाता है कि शमी का पेड़ शनि दोष से छुटकारा दिलाता है. इसकी सही पूजा से कृपा बरसती है.

यह भी पढ़ें: Horoscope, 1 June 2022: मेष और मकर राशि वाले युवाओं पर बरसेगी गणेश भगवान की कृपा, जानिए आपका राशिफल

शमी का पेड़ करेगा चमत्कार
शमी के पेड़ को घर के ईशान कोण यानी पूर्वोत्तर दिशा में लगाएं. ईशान कोण में शमी का पेड़ लगाने से घर में धन की कमी नहीं होती है. शमी के पेड़ को लगाने से व्यापार और नौकरी में भी तरक्की मिलती है.
किसी काम के लिए घर से बाहर निकलते वक्त शमी के दर्शन जरूर करें. ऐसा करने से घर में शुभ काम होने लगते हैं. भगवान शिव को शमी का पेड़ बेहद ही प्रिय है.रोजाना भगवान शिव को शमी के पत्ते या फूल अर्पित करें. ऐसा करने से भोलेनाथ प्रसन्न होंगे. शमी के पौधे को हमेशा शनिवार के दिन ही लगाएं.

दशहरे के दिन शमी के पेड़ की विधिवत पूजा का विधान है. इस दिन शमी के पेड़ की पूजा करके इसे घर में लगाने से शुभ फल मिलता है. शमी के पौधे को घर के मुख्य द्वार के बाईं ओर ही रखें. ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं आती है और वास्तु दोष दूर होता है. शमी का पौधा घर में लगाने से शनि दोष का प्रभाव कम हो जाता है. शनि की साढ़ेसाती या ढैया चल रही हो तो घर में शमी का पेड़ लगाएं. ऐसा करने से शनि की साढ़ेसाती और शनि प्रकोप से राहत मिलती है. शमी के पौधे के नीचे रोजाना सरसों के तेल का दीया जलाएं. ऐसा करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं.

शमी के पौधे को हमेशा घर के आंगन या बालकनी में लगाएं जहां पर छत ना हो. शमी के पौधे को कभी भी घर के अंदर ना लगाएं. शमी के  पौधे की नियमित रूप से देखभाल करें, धन लाभ होगा.

Trending news