Share Market: साल 2023 के पहले मल्टीबैगर शेयर का जानिए क्या है नाम, जिसने 11 दिन में कर दिया पैसा डबल
Advertisement

Share Market: साल 2023 के पहले मल्टीबैगर शेयर का जानिए क्या है नाम, जिसने 11 दिन में कर दिया पैसा डबल

कई ऐसे मल्टीबैगर स्टॉक (Multibagger Stock) शेयर बाजार (Share Market) में मौजूद हैं जिनकी वजह से उनके निवेशकों को ताबड़तोड़ कमाई हुई है. 2023 की शुरुआत से अब तक करीब 17 दिनों का टाइम बीत चुका है.

Share Market: साल 2023 के पहले मल्टीबैगर शेयर का जानिए क्या है नाम, जिसने 11 दिन में कर दिया पैसा डबल

Share Market: कई ऐसे मल्टीबैगर स्टॉक (Multibagger Stock) शेयर बाजार (Share Market) में मौजूद हैं जिनकी वजह से उनके निवेशकों को ताबड़तोड़ कमाई हुई है. 2023 की शुरुआत से अब तक करीब 17 दिनों का टाइम बीत चुका है. अगर ऐसे में देखें तो इस साल का पहला मल्टीबैगर शेयर श्रीराम एसेट मैनेजमेंट कंपनी (Shriram AMC) का साबित हुआ है. 

पैसा महज 11 दिन में ही लगभग डबल (Money Double) इसने अपने  इन्वेस्टर्स काकर दिया. इसमें जोरदार तेजी बीते तीन सप्ताह से देखने को मिली है. अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न श्रीराम एसेट मैनेजमेंट कंपनी के शेयरों (Shriram AMC Share) ने  दिया है. इस स्टॉक की कीमत करीब 10 फीसदी बढ़कर 231.90 रुपये के स्तर पर सोमवार को पहुंच गई.

कंपनी का शेयर साल 2023 का पहला मल्टीबैगर स्टॉकइस उछाल के साथ ही बन गया. बता दें कि  लाल निशान पर कारोबार मंगलवार को शेयर बाजार (Stock Market) में कारोबार के दौरान बीएसई पर श्रीराम एएमसी का शेयर ने किया. 

अगर मंगलवार की गिरावट की बात नहीं की जाए तो इस स्टॉक ने बीते महज 11 दिनों में अपने इन्वेस्टर्स के पैसों को डबल करने का कार्य किया है.  110 फीसदी रिटर्न  इस दौरान इस शेयर ने दिया है.आपको जानकारी दे दें कि जो एक तय अवधि में अपने इन्वेस्टर्स को 100 फीसदी या ज्यादा का रिटर्न देता है उसे मल्टीबैगर स्टॉक के रूप में उस शेयर को जाना जाता है. ऐसा ही स्टॉक   श्रीराम एसेट मैनेजमेंट कंपनी का साबित हुआ.

Shriram Group का हिस्सा श्रीराम एसेट मैनेजमेंट कंपनी है. साथ ही  ये कंपनी श्रीराम म्यूचुअल फंड के नाम से व्यापार करती है. इसका भाव 110.15 रुपये  यानी इस साल की शुरुआत में था.  231.90 रुपये के लेवल पर जो 16 जनवरी को पहुंच गया. अगर इस मुताबिक देखा जाए तो 1 लाख रुपये का निवेश जिन निवेशकों ने इसमें  किया होगा उनका पैसा इस दौरान डबल से भी ज्यादा मतलब 2 लाख रुपये से ज्यादा हो गया होगा. हालांकि शेयर बाजार में निवेश से पहले अपने मार्केट एक्सपर्ट की सलाह जरूर लेनी चाहिए.

Trending news