छात्र संघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी का पदभार ग्रहण कार्यक्रम, पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक रहे मुख्य अतिथि
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1450010

छात्र संघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी का पदभार ग्रहण कार्यक्रम, पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक रहे मुख्य अतिथि

लाडनूं विधायक मुकेश भाकर के जन्मदिन के मौके पर निर्मल चौधरी द्वारा आज पदभार ग्रहण किया गया. इसके साथ ही राजस्थान यूनिवर्सिटी में रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया. 

छात्र संघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी का पदभार ग्रहण कार्यक्रम, पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक रहे मुख्य अतिथि

Jaipur: राजस्थान विश्व विद्यालय के नये छात्र संघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी ने आज पदभार ग्रहण किया. पदभार कार्यक्रम 5 राज्यों के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक मुख्य अतिथि रहे तो वहीं कार्यक्रम में लाडनूं विधायक मुकेश भाकर, राविवि के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अनिल चौपड़ा, राविवि कुलपति प्रो राजीव जैन सहित कई गणमान्य मौजूद रहे.

लाडनूं विधायक मुकेश भाकर के जन्मदिन के मौके पर निर्मल चौधरी द्वारा आज पदभार ग्रहण किया गया. इसके साथ ही राजस्थान यूनिवर्सिटी में रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया. जिसमें बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने रक्तदान किया. इस दौरान विधायक मुकेश भाकर और छात्र संघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी के हाथी पर बैठकर राविवि के मुख्य गेट से छात्र संघ कार्यालय तक आए.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए निर्मल चौधरी ने कहा, " जब छात्र संघ चुनाव में जीत हासिल की थी, उस समय प्रण लिया था की जब तक नई लाइब्रेरी का उद्घाटन नहीं हो जाता है तब तक पदभार ग्रहण नहीं करूंगा. पिछले दिनों लाइब्रेरी का उद्घाटन हुआ और आज पदभार ग्रहण कर रहा हूं. ये संयोग है की भाई मुकेश भाकर का जन्मदिन भी आज है और जन्मदिन के मौके पर रक्तदान शिविर भी करवाया गया है. इसके साथ ही सत्यपाल मलिक को इस कार्यक्रम में आने का निमंत्रण दिया जो उन्होंने बड़ी ही सहजता से स्वीकार किया."

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लाडनूं विधायक मुकेश भाकर ने कहा, "आज भाई निर्मल के पदभार का कार्यक्रम है. 2-3 दिन पहले निर्मल ने मुझे कहा था की पदभार ग्रहण कार्यक्रम में आप आयें. सत्यपाल मलिक 2-3 बार लाडनूं आये थे. तब इनको पदभार ग्रहण कार्यक्रम में आने का निमंत्रण दिया था. जिसको इन्होंने स्वीकार किया. केंद्र सरकार की ओर से जब किसानों के खिलाफ कानून आये तो इनका विरोध सत्यपाल मलिक ने ही किया था और किसानों की आवाज बने थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बोलते हुए सरकार से बगावत भी सत्यपाल मलिक ने ही की थी. जिस दिन मैं युवाओं के लिए बोलना छोड़ दूंगा उस दिन राजनीति भी छोड़ दूंगा. राजस्थान यूनिवर्सिटी की छात्र संघ की इस कुर्सी तक नहीं पहुंचा लेकिन 15 साल से छात्रों के बीच सेवा कर रहा हूं."

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, "मैंने पिछले 2 महीने में जो निर्मल चौधरी के तेवर देखे हैं उसके बाद मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि निर्मल चौधरी बहुत दूर तक जाएगा और आने वाले समय में निर्मल चौधरी विधानसभा लोकसभा की गरिमा बढ़ाएगा. युवाओं का नेतृत्व और मजबूत तरीके से करेगा. निर्मल चौधरी को जितना मैंने जाना है निर्मल युवाओं की आवाज बनकर आगे बढ़ता है और राविवि के छात्रों को एक अच्छा नेतृत्व मिला है. यूनिवर्सिटी में जाना मेरे लिए ऐसा है जैसे मां की गोद में जाना. जब मैं 2 साल का था उस समय मेरे पिताजी का देहांत हो गया था. मेरी मां की उम्र 26 साल थी और उनके सामने ऑप्शन था की दूसरी शादी करें, लेकिन उन्होंने दूसरी शादी नहीं की और मुझे पालने और बढ़ाने का संकल्प लिया."

खबरें और भी हैं...

सावरकर पर गरमायी सियासत, PCC चीफ डोटासरा बोले- वीर होते तो चार बार माफी नहीं मांगते

लापरवाह मां-बाप मासूम बच्चे को कार में बंद कर गए अस्पताल, कॉन्स्टेबल ने बचाई जान

दूध डेयरी में 5 लोगों ने युवती से किया गैंगरेप, 3 BSF जवानों सहित 5 हुए गिरफ्तार

Trending news