राजधानी जयपुर में कुत्तों का बढ़ा आतंक, कॉलोनी वासियों में भय का माहौल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1252251

राजधानी जयपुर में कुत्तों का बढ़ा आतंक, कॉलोनी वासियों में भय का माहौल

राजधानी जयपुर में कुत्तों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. कुत्तों के काटने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. राजधानी में स्ट्रीट डॉग के साथ पालतू कुत्तें दोनों ही खतरनाक साबित हो रहे हैं.

राजधानी जयपुर में कुत्तों का बढ़ा आतंक, कॉलोनी वासियों में भय का माहौल

Jaipur: राजधानी जयपुर में कुत्तों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. कुत्तों के काटने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. राजधानी में स्ट्रीट डॉग के साथ पालतू कुत्तें दोनों ही खतरनाक साबित हो रहे हैं. पीड़ितों की शिकायत पर अब तक गांधीनगर जवाहर सर्किल वैशाली नगर बजाज नगर सहित अन्य पुलिस स्टेशन में कुत्तों के काटने के मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. वहीं, स्ट्रीट डॉग के काटने का मुकदमा किसके खिलाफ दर्ज करवाया जाए इसकी कोई व्यवस्था नहीं है. जिसके चलते ऐसी घटनाएं सामने नहीं आती हैं और पीड़ित को न्याय नहीं मिलता. 

यह भी पढ़ें - पीएचसी भाड्खा को मिला एनक्यूएएस अवार्ड, बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने का किया वादा

ताजा मामला 2 दिन पहले का है. मालवीय नगर के विकास सिंघल ने कुत्ता काटने का मामला दर्ज करवाया है. उन्होंने बताया उनका बेटा वेदांत ट्यूशन पढ़ने जा रहा था तभी रास्ते में घर के बाहर पालतू डॉग ने उनके बेटे को काट लिया. उन्होंने बताया उनके घर के पास वाले मकान में पांच पालतू कुत्ते रहते हैं. लेकिन किसी भी कुत्ते का नगर निगम से लाइसेंस नहीं बनवाया है, जिसके चलते कॉलोनी वासियों में भय का माहौल है. 

इसी के साथ ही नगर निगम द्वारा फरवरी महीने से कुत्तों का बाधयकरण नहीं हो रहा है. जिसके चलते शहर में कुत्तों की तादाद बड़ी संख्या में देखने को मिल रही है. इसी के साथ ही नगर निगम पालतू कुत्तों के लिए लाइसेंस बनाने के लिए जोड़ नहीं दे रहा है. जिसके चलते नगर निगम को यह भी नहीं पता कि जयपुर शहर में कितने पालतू और आवारा कुत्ते हैं.

Reporter: Anoop Sharma

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news