प्यार की तलाश में ये गलतियां कर देती हैं ये राशियां, जिंदगी को करती हैं बर्बाद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1302777

प्यार की तलाश में ये गलतियां कर देती हैं ये राशियां, जिंदगी को करती हैं बर्बाद

हर ग्रह के अपने गुण अवगुण होते हैं और हर ग्रह से जुड़ी राशियों के साथ भी ऐसा ही है. जो आपके रिलेशनशिप को प्रभावित करती है.

प्यार की तलाश में ये गलतियां कर देती हैं ये राशियां, जिंदगी को करती हैं बर्बाद

Dating Mistakes Of Your Zodiac Sign : ग्रह न केवल आपके चरित्र के लक्षणों को निर्धारित करते हैं, वे डेटिंग गलतियों के बारे में जानकारी का खजाना भी हो सकते हैं, तो आज आपको बताते हैं कि आपकी राशि के अनुरूप आपको डेटिंग के दौरान किन बातों को ध्यान रखना है और आपको अपने किन गुणों और अवगुणों पर काम करने की जरूरत हैं.

मेष - अक्सर डोमिनेटन करते हैं
किसी के साथ अग्नि चिन्ह के साथ डेटिंग करना एक उत्साहजनक अनुभव हो सकता है, लेकिन एक बार पीछा करने का रोमांच समाप्त हो जाने के बाद, आपके साथी के लिए सभी योजनाओं पर नियंत्रण मानकर आपके साथ व्यवहार करना कठिन हो सकता है. हो सकता है कि आपकी आंतरिक प्रतिस्पर्धा ने आपको आश्वस्त किया हो कि आप चीजों को बेहतर तरीके से कर सकते हैं, लेकिन ये याद रखने में मदद करता है कि हर कोई समान रूप से व्यवहार करने का हकदार है.

वृष - अपनी नाराजगी को दबा लेते हैं
बात ना बिगड़े या आपके साथी की भावनाओं को ठेस ना पहुंचे इसके लिये आप कुछ कहते नहीं हैं, हालाकि, ये घुटन आपको परेशान कर सकती है और आपका गुस्सा किसी दिन हाजिर हो सकता है. इसलिये आपको अपने बात रखने का सही तरीका ढूंढना ही होगा.

मिथुन - ज्यादा सोचना परेशानी का है कारण
मिथुन यानि जेमिनी अनजाने में खुद को जीवन में दूसरों के विचारों से ज्यादा प्रभावित पाएंगे. जब आप किसी के बारे में अपनी भावनाओं के साथ आगे बढ़ रहे हैं, ऐसे में ये सोचना कि आगे क्या होगा, कैसा होगा , कैसे करेंगे, ये सवाल खुद से करना बेकरा है और पानी की तरह बहना सीखें.

कर्क- भूल सकते है कि वे किस रिश्ते में हैं
आप प्यार से प्यार करते हैं, और ये एक अद्भुत बात है, लेकिन आपके रिश्ते के प्रति आपका समग्र दृष्टिकोण सह-निर्भरता के लिए द्वार खोल सकता है और आपकी पहचान की भावना को नष्ट कर सकती है. अगर जिंदगी में  आपकी पसंद, नापसंद और प्राथमिकताएं अचानक एक व्यक्ति के इर्द-गिर्द घूमने लगी हैं, तो ये एक अच्छा विचार हो सकता है कि आप एक कदम पीछे हटें और पुनर्मूल्यांकन करें कि आप रिश्ते में कहां खड़े हैं.

सिंह अपने साथी को हल्के में लेते हैं
सिंह राशि वालें, आप जहां भी जाते हैं, स्पॉटलाइट आपका पीछा करती है. यह संभव है कि आपका साथी आपकी लोकप्रियता से प्रभावित होने लगे. जबकि आप उतने ही वफादार होते हैं, जितना कि दिन लंबा होता है, ये आपके साथी को रिश्ते में भी चमकने के लिए जगह बनाने में मदद करता है.

कन्या- दूसरों की गलतियों बताया और उन्हे ठीक करना 
विश्वसनीय, स्थिर और जमीनी, आपकी प्रेम भाषा आपके साथी को सेवा के कृत्यों की पेशकश कर रही है, जिसका अर्थ है कि आप अक्सर जानते हैं कि उन्हें क्या चाहिए, इससे पहले कि वे जानते हैं कि उन्हें इसकी जरूरत हैं. हालांकि, ये करना सही नहीं है अपने पार्टनर को भी सोचने समझने और विकसित होने का मौका दें ताकि वो जिंदगी के मायनों को समझे और आपकी अहमियत को भी जानें.

तुला-तब हां कहना जब उनका मतलब नहीं होता है
आपके साथी आमतौर पर आपके ब्लो-हॉट, ब्लो-कोल्ड व्यक्तित्व से खुद को भ्रमित पाते हैं, लेकिन वो ये नहीं जानते होंगे कि आपके आंतरिक शांतिदूत नाव को हिलाना पसंद नहीं करते हैं. आप अक्सर खुद को पल में हां कहते हुए और बाद में पीछे हटते हुए पाते हैं क्योंकि आपको अभी तक खुद पर शक किए बिना रिश्ते में अपना स्टैंड लेने का कोई रास्ता नहीं मिला है.

वृश्चिक-एक सेकंड में चीजों को 0 से 100 तक बढ़ा सकता है
आप चरम सीमाओं में जीते हैं, और इसका मतलब ये हो सकता है कि आप जिससे प्यार करते हैं, उसके लिए आप पूरी तरह से बाहर जाते हैं, ये भी एक रिश्ते में असहमति या मतभेद के लिए ज्यादा जगह नहीं छोड़ता है या तो वे आपको एक सौ प्रतिशत समर्थन करते हैं या आपको दुनिया में दुखद रूप से गलत समझा जाता है.  यह सब कुछ या कुछ भी नहीं दृष्टिकोण आपके साथी की आवाज़ को रिश्ते में दबा सकता है.

धनु- दुनिया को गुलाबी चश्मे से देखता है
जीवन धनु के लिए एक पार्टी है, और आप अक्सर इसे पसंद नहीं करते हैं जब संगीत बंद हो जाता है और दिन की ठंडी कठोर रोशनी रिसती है और ऐसे में शुरू होता है संघर्ष. संघर्ष खुद से खुद का और अपने साथी के साथ भी. वैसे ये संघर्ष हमेशा बुरा नहीं होता कभी कभी इससे पुराने विवादों को अंत हो जाता है और कभी कभी रिश्तों का भी. 

मकर राशि वालों को अपनी दीवारें गिराने के लिए समय चाहिए
धीमी और स्थिर बकरी के प्रतीक, मकर राशि वालों को रोमांस के मामलों में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए. जबकि वे अपनी भावनाओं के बारे में सुनिश्चित हैं, ये बहुत लंबा हो सकता है. इससे पहले कि वे संवाद करें कि उनका दिल उनके प्यार करने वालों के लिए है, जिससे उन्हें ये पता नहीं चलता कि वे रिश्ते में कहां खड़े हैं.

कुंभ- भावनात्मक रूप से अलग हो सकता है
एक हवाई संकेत के रूप में, कुंभ राशि अक्सर खानाबदोश की तरह लग सकती है, हर जगह भटकती है और जड़ें जमाने से इनकार करती है. रोमांस के दायरे में, इसका मतलब है कि वे रिश्ते के पारंपरिक नियमों को पालना पसंद नहीं करते हैं और अपने साथी को ज्यादा तवज्जों ना देते हुए अपने खुद के लिए समय ( मी टाइम ) देना ज्यादा पसंद करते हैं.

मीन-सच्चाई से दूर हो जाना
इस जल चिन्ह के लिए अभी भी पानी गहरा है, और जब आप प्यार में पड़ते हैं, तो दुनिया आपके लिए थोड़ी चमकीली हो जाती है. हालांकि, इस कहानी को जीवित रखने के लिए, आप पा सकते हैं कि आप जो हैं उसका त्याग कर रहे हैं और उन सीमाओं को निर्धारित करने से इनकार कर रहे हैं जिन्हें आपको रिश्ते के बाहर भी अपने खुद की भावना को बरकरार रखने की जरूरत हैं.

ये भी पढ़ें : Aaj Ka Rashifal : आज सोमवार को सिंह, दोस्तों के साथ बिताएंगे दिन, तुला को अपने ही नुकसान पहुंचाएंगे

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news