आज सोना स्थिर और चांदी कीमतों में तेजी, Jaipur Sarafa Committee ने जारी किए भाव
Advertisement

आज सोना स्थिर और चांदी कीमतों में तेजी, Jaipur Sarafa Committee ने जारी किए भाव

राजस्थान (Rajasthan News) के सराफा बाजार में आज सोना कीमतों कोई बदलाव नहीं हुआ. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur : राजस्थान (Rajasthan News) के सराफा बाजार में आज सोना कीमतों कोई बदलाव नहीं हुआ. चांदी कीमतों (Silver Price Jaipur) में आज उछाल रहा. चांदी कीमतों में आज 600 रुपए प्रति किलो की तेजी देखने को मिली. राजस्थान के सराफा बाजार में घरेलू मांग में गिरावट और अंतराष्ट्रीय बाजार में निवेशकों के पीछे हटने से कीमतों (Gold Silver Price Today) पर दबाव बना हुआ है. 

यह भी पढ़ें : Baran में भारी बरसात से बेकाबू हुए हालात, उफने नदी-नालों से कटा 100 गांवों का संपर्क

जयपुर सर्राफा कमेटी (Jaipur Sarafa Committee) की ओर से जारी भावों के अनुसार सोना कीमतों (Gold Price Jaipur) में आज कोई बदलाव नहीं रहा. सोना 24 का रेट 49,200 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. वहीं, सोना जेवराती (Gold Rate Today) 47100 रुपए प्रति 10 ग्राम पर रहा. सोना 18 करैट 38,200 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट 30,200 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. चांदी मे आज उछाल देखने को मिला. चांदी कीमतों में 600 रुपए प्रति किलो का सुधार रहा. 

जयपुर (Trend Of Monthly Gold Rate In Jaipur) में आज चांदी रिफाइन 70,150 रुपए प्रति किलो रही. चांदी की औद्योगिक मांग सुधरने का असर कीमतों पर रहा. सोना कीमतों में घरेलू बाजार में खरीदारी कमजोर रहने से कीमतों पर असर रहा. वहीं, शेयर बाजार में निवेशकों का रुख अधिक रहने से कीमती धातुओं में निवेश की रफ्तार धीमी है. अंतराष्ट्रीय बाजार में भी आज सोना कीमतों में मंदा दिखा. विश्व के सभी प्रमुख बाजारों में कीमती धातुएं गिरावट पर रही.

यह भी पढ़ें : Video: ध्वज पर संग्राम जारी, गोलमा देवी ने समर्थकों के साथ आमागढ़ मंदिर में की पूजा-अर्चना

Trending news