Shani Amavasya August 2022 : 14 बाद शनि अमावस्या पर आज दुर्लभ संयोग, तीन जादुई उपाय दिलाएंगे साढ़े साती और ढैय्या से राहत
Advertisement

Shani Amavasya August 2022 : 14 बाद शनि अमावस्या पर आज दुर्लभ संयोग, तीन जादुई उपाय दिलाएंगे साढ़े साती और ढैय्या से राहत

Shani Amavasya August 2022 : इस बार कुशोत्तपाटिनी अमावस्या और शनिश्चरी अमावस्या एक ही दिन हैं. इस दिन दान पुण्य और पितरों का तर्पण शुभ माना गया है. ऐसा करने से पितरों का आशीर्वाद मिलता है और पितृ दोष दूर होता है. इस अमावस्या को कुशोत्पाटिनी अमावस्या भी करते हैं. 

 

Shani Amavasya August 2022 : 14 बाद शनि अमावस्या पर आज दुर्लभ संयोग, तीन जादुई उपाय दिलाएंगे साढ़े साती और ढैय्या से राहत

Shani Amavasya August 2022 : आज यानि 27 अगस्त को शनिवार को शनि अमावस्या है, 14 साल बाद बन रहे इस अद्भूत संयोग को साल की आखिरी शनि अमावास्या बताया जा रहा है. ऐसे में इस दुलुर्भ संयोग का महत्व और बढ़ जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार  धनु, मकर और कुंभ पर शनि की साढ़े साती और मिथुन और तुला पर शनि की ढैय्या चल रही है. इन राशि के जातकों को आज के दिन ये उपाय जरूर करने चाहिए.

Hartalika Teej 2022 : हरतालिका तीज पर हस्त नक्षत्र योग, खीर और एक सिक्का, भर देगा खुशियों से झोली

26 अगस्त यानि कल से शुरु हुई शनि अमावस्या तिथि का समापन  आज यानि 27 अगस्त दोपहर 01 बजकर 46 मिनट पर होगा. आज पद्म और शिव नामकर दो शुभ योग भी बन रहे हैं, जो आज के दिन को और महत्वपूर्ण बना रहे हैं.ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक 5 राशियों पर साढ़े साती और ढैय्या का प्रकोप चल रहा है. धनु, मकर और कुंभ पर शनि की साढ़े साती तो मिथुन और तुला पर शनि की ढैय्या चल रही है. इन जातकों को शनि के प्रकोप से बचने के लिए ये उपाय जरूर करने चाहिए.

Hartalika Teej 2022 : पति की लंबी आयु के लिए करवाचौथ से भी ज्यादा कठिन है हरतालिका तीज व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और विधि

1-जिन लोगों को शनि की साढ़े साती और ढैय्या से परेशानी है, वो शनिश्चरी अमावस्या पर शनिदेव के आगे सरसों के तेल का दीपक जलाएं और काली उड़द की दाल चढ़ाए. प्रसाद को लोगों में बांटे.
को सरसों का तेल अर्पित करें. 

fallback

2. शनिश्चरी अमावस्या गुड़ और काली उड़द की दाल एक कपड़े में बांध लें. इसे तकिए के नीचे रखें और आज शुभ मूर्हूर्त पर शनि मंदिर में दान करें.

fallback

3. शनिश्चरी अमावस्या के दिन छाया दान करना जरुरी है, इसके लिए किसी बर्तन में सरसों का तेल लें और सिक्का डालें. फिर इसमें अपनी परछाई देखें और इसे गरीब को देकर , पीपल के पेड़ के आगे दीपक जलाये. शनिदेव से प्रार्थना करें.

fallback

(डिस्क्लेमर- लेख में दी गयी जानकारी मान्यताओं पर आधारित है, जिसकी Zee Media पुष्टि नहीं करता. प्रयोग में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें.)

अन्य खबरें

Shukra Grah Gochar 2022 : 31 अगस्त को राशि बदल रहे शुक्र, इन तीन राशियों को कर देंगे मालामाल
7th pay commission DA Hike : केंद्रीय कर्मचारियों की जेब में इस नवरात्र में आएगा मोटा पैसा, मंहगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ा
Sonali Phogat passed Away : टिकटॉक स्टार और बीजेपी नेता सोनाली फोगाट का गोवा में हार्ट अटैक से निधन, मौत से पहले इंस्टा और फेसबुक पर वीडियो किए थे पोस्ट

 

Trending news