शाहपुरा में टोलकर्मियों ने NHAI पर किया विरोध-प्रदर्शन, बकाया सैलरी के लिए डीएसपी को सौंपा ज्ञापन
Advertisement

शाहपुरा में टोलकर्मियों ने NHAI पर किया विरोध-प्रदर्शन, बकाया सैलरी के लिए डीएसपी को सौंपा ज्ञापन

Jaipur: मनोहरपुर टोल प्लाजा से अकारण हटाए गए टोलकर्मियों ने NHAI और टोल प्रबंधन कम्पनी पर बकाया भुगतान को लेकर वादाख़िलाफी का आरोप लगाया है. बकाया वेतन के भुगतान नहीं करने से नाराज टोलकर्मियों ने टोल प्लाजा पर धरना देकर विरोध-प्रदर्शन किया. 

टोल प्लाजा पर विरोध-प्रदर्शन.

Jaipur: मनोहरपुर टोल प्लाजा से अकारण हटाए गए टोलकर्मियों ने NHAI और टोल प्रबंधन कम्पनी पर बकाया भुगतान को लेकर वादाख़िलाफी का आरोप लगाया है. बकाया वेतन के भुगतान नहीं करने से नाराज टोलकर्मियों ने टोल प्लाजा पर धरना देकर विरोध-प्रदर्शन किया. टोलकर्मियों ने शाहपुरा तहसीलदार और डीएसपी सुरेंद्र कृष्णिया को ज्ञापन देकर वेतन दिलवाने की गुहार लगाई है.

टोलकर्मियों ने बताया कि मनोहरपुर टोल प्लाजा पर बड़ी संख्या में स्थानीय युवक टोल संग्रहण व अन्य कार्य करते थे. 3 जून को NHAI ने पूर्व कम्पनी का टेंडर समाप्त कर नई कम्पनी को टोल प्रबंधन का टेंडर दे दिया. नई कम्पनी के काम संभालने के बाद पूर्व में कार्यरत सभी कार्मिकों को नोकरी से हटा दिया. टोल प्लाजा पर काम करने वाले कार्मिकों को 4 माह का वेतन बकाया चल रहा था. टोलकर्मियों ने उस समय अपने बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन भी किया था.

इस पर NHAI के प्रोजेक्ट डायरेक्टर अजय आर्य ने मौके पर आकर एक माह के अंदर बकाया भुगतान करने व नोकरी से हटाए गए टोलकर्मियों को रोजगार देने का आश्वासन दिया था, लेकिन 3 माह बीत जाने के बाद भी उन्हें न तो बकाया भुगतान किया गया और न ही उन्हें नोकरी पर लगाया गया.

ये भी पढ़ें- आयकर छापे में पकड़ी गई 110 करोड़ रु. की राजस्व चोरी, 30,400 करोड़ रु. का लक्ष्य पूरा करने जारी रहेंगे छापे

इससे टोलकर्मियों में रोष व्याप्त है. वेतन नहीं मिलने से उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो रही है तथा परिवार का पालन - पोषण करना मुश्किल हो रहा है. नाराज टोलकर्मियों ने NHAI व टोल कम्पनी के खिलाफ नारेबाजी भी की. उन्होंने 3 दिन में समस्या का समाधान नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

Reporter-Amit Yadav

Trending news