Trending Quiz : कौन-सा फल इंसान का मांस खाता है?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2316551

Trending Quiz : कौन-सा फल इंसान का मांस खाता है?

Trending Quiz : जनरल नॉलेज सिर्फ इसलिए नहीं है कि आप कहीं एग्जाम देने जाएं तो इसका इस्तेमाल हो या फिर नौकरी के लिए इंटरव्यू के लिए जाएं. अगर आपकी जीके अच्छी होगी तो आप लोगों से किसी भी मुद्दे पर बात करने में ज्यादा कॉन्फिडेंट होंगे. साथ ही सही तर्क के साथ जवाब भी दे पाएंगे. यहां हम आपको जीके के सवाल और ऐसे ही सवालों के जवाब बताने जा रहे हैं.

 

Which fruit eats human flesh

General Knowledge Trending Quiz : जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आज के समय में किसी भी परीक्षा को पास करने के लिए जनलर नॉलेज (General Knowledge) और करेंट अफेयर्स (Current Affairs) की बेहद जरूरत होती है. इनसे जुड़े कई सवाल एसएससी, बैंकिग, रेलवे व अन्य कॉम्पिटेटिव एग्जाम की परीक्षाओं के दौरान पूछे जाते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे सवाल लेकर आए हैं, जिनके बारे में शायद आपने पहले कभी ना सुना हो. आपसे अनुरोध है कि आप नीचे दिए गए सवालों को अच्छे से पढ़कर उसका जवाब दें. हालांकि, हमने सभी सवालों के जवाब नीचे दिए हुए हैं, आप उन्हें कहीं नोट करके रख सकते हैं.

सवाल 1 -  कौन-सा फल इंसान का मांस खाता है?
जवाब 1 -  अनानास इंसान का मांस खाता है.  दरअसल, यह ब्रोमेलैन प्रोटीन को तोड़ता है, यह आपके मांस को "खा" सकता है. इसी वजह से, यह मांस टेंडराइज़र में भी एक घटक है, लेकिन जैसे ही आप फल निगलते हैं, आपके पेट के एसिड मांस खाने वाले एंजाइम को नष्ट कर देते हैं.

सवाल 2 - सब्जी को गर्म करने से क्या होता है?
जवाब 2 - जब साग को दोबारा गर्म करते हैं तो नाइट्राइट टॉक्सिक कंपाउंड बनाता है. इससे फूड पॉइजनिंग का खतरा होता है.

सवाल 3 - किस चीज को दोबारा गर्म करने पर जहर बन जाता है?
जवाब 3 - चुकंदर को दोबारा गर्म करने पर जहर बन जाता है.

सवाल 4 - चावल को दोबारा गर्म करने से क्या होता है?
जवाब 4 - जी हां, दोबारा गर्म किए हुए चावल खाने से आपको फूड पॉइजनिंग हो सकती है. समस्या का कारण दोबारा गर्म करना नहीं है, बल्कि चावल को दोबारा गर्म करने से पहले स्टोर करने का तरीका है.

सवाल 5 - सबसे गर्म सब्जी कौन सी होती है?
जवाब 5 - आपके शरीर के लिए सबसे गर्म सब्जियां गाजर, आलू, प्याज, लहसुन, मूली, रतालू, शकरकंद, चुकंदर, शलजम, आदि जैसी जड़ वाली सब्जियां हैं और हार्दिक सर्दियों की सब्जियां जैसे पालक, मेथी, सरसों, मूली, पुदीना, आदि.

सवाल 6 - ऐसा कौन-सा फल है, जिसमें न कोई बीज और न ही कोई छिलका होता है?
जवाब 6 - बिना बीज और छिलका वाले फल का नाम शहतूत है.

सवाल 7 - क्या खाने से इंसान के शरीर में जहर बन जाता है?
जवाब 7 - चिकन, मटन, या मछली की बहुत से डिश में दही का इस्तेमाल किया जाता है, यह कॉम्बिनेशन शरीर में विषाक्त पदार्थों का उत्पादन करता है.

सवाल 8 - बताएं आखिर वो कौन सी चीज है, जिसे हम देख सकते हैं पर छू नहीं सकते?
जवाब 8 - दरअसल, हम सपने देख सकते हैं, पर उसे छू नहीं सकते हैं.

Disclaimer-

'ज़ी राजस्थान' इस खबर से संबंधित किसी तथ्य की पुष्टि नहीं करता. हमारा मकसद, आपके सामान्य ज्ञान को बढ़ाना है. हम आपके लिए इस तरह की जानकारियां विभिन्न विश्वसनीय वेबसाइट्स से जुटाने का प्रयास करते हैं. 

Trending news