Rajasthan Weather Update:राजस्थान के इन जिलों में वज्रपात के साथ भारी बारिश का अलर्ट, IMD ने जारी की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2316548

Rajasthan Weather Update:राजस्थान के इन जिलों में वज्रपात के साथ भारी बारिश का अलर्ट, IMD ने जारी की चेतावनी

Rajasthan Weather Update:प्रदेश में मानसून की बारिश से मौसम खुशनुमा बना हुआ है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में जम कर बारिश हुई.प्रदेश में 3 जुलाई को मानसून और तेजी से अपना रफ्तार बड़ायेगा.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update:प्रदेश में मानसून की बारिश से मौसम खुशनुमा बना हुआ है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में जम कर बारिश हुई.राज्य के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई है.

मौसम केंद्र के अनुसार, आज और कल उदयपुर और जयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है.राज्य के कुछ हिस्सों में मध्य वर्षा होने की प्रबल संभावना है.

प्रदेश में 3 जुलाई को मानसून और तेजी से अपना रफ्तार बड़ायेगा. प्रदेश में 3 से 5 जुलाई को भरतपुर,उदयपुर,कोटा,जयपुर, के कुछ हिस्सों में बारिश होने की पूरी संभावना है. प्रदेश के कुछ हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना है.

बांसवाड़ा में 76 MM जालौर में 71MM बारिश दर्ज किया गया.आज बीकानेर संभाग में मेघगर्जन के साथ बारिश होने की संभावना विभाग ने जारी किया है.4 से 6 जुलाई के दौरान बीकानेर संभाग में बारिश अधिक होने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में आज मेघगर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है.वहीं 4 से 6 जुलाई के बीच उत्तर पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने और मानसून के पहुंचने की पूरी संभावना है.

जयपुर,धौलपुर जिलों के कुछ भागों में मेघगर्जन और वज्रपात के साथ हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है. इस दौरान हवा की गति 30 से 40 KMPH की संभावना है.वहीं दूसरी तरफ टोंक,सवाईमाधोपुर,कोटा,बारां में कहीं-कहीं तेज हवा,जो 20 से 30 KMPH के साथ वज्रपात की संभावना है.

मौसम केंद्र के अनुसार, राजस्थान के 80 फीसदी से ज्यादा क्षेत्र में सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है.प्रदेश में इस समय मानसून के कारण परिस्थितियां अनुकूल बनी हुई है.

यह भी पढ़ें:इस महिला को कह सकते हैं 'पुलिस वाली गुंडी', फर्जी SI बनकर देती रही धोखा...

Trending news