RPSC RAS Mains date : आरपीएससी की आरएएस मुख्य परीक्षा पर अपडेट, आंदोलन रहा सफल
Advertisement

RPSC RAS Mains date : आरपीएससी की आरएएस मुख्य परीक्षा पर अपडेट, आंदोलन रहा सफल

RPSC RAS Mains date :  राजस्थान की भजनलाल सरकार ने आरएएस परीक्षा की मुख्य तारीख बढ़ा दी है. बता दें कि 18 जनवरी को ये खबर मिलते ही कैंडिडेट्स में खुशी देखने को मिली. नई डेट की कब तक संभावना है? इस पर बात हो रही है.

 

फाइल फोटो.

RPSC RAS Mains date : राजस्थान की भजनलाल सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट की बैठक में आरएएस मुख्य परीक्षा को लेकर कैंडिडेट्स के हित में फैसला लिया है. बता दें कि आरएएस मुख्य परीक्षा की डेट बढ़ाने को लेकर कैंडिडेट्स कई दिनों से आंदोलनरत थे.

अग्निवीरवायु भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, ये है लास्ट डेट, agnipathvayu.cdac.in यहां देखें अपडेट

सरकार ने कैंडिडेट्स की मांगों पर मुहर लगा दी है. सूत्रों की मानें तो आज राजस्थान लोक सेवा आयोग ( आरपीएससी ) परीक्षा का नया शेड्यूल जारी कर सकता है.अब आरएएस मुख्य परीक्षा तीन माह बाद संभव है.

पहली बार इतना कम समय दिया 

RPSC RAS main exam: आरएएस मुख्य परीक्षा की बढ़ेगी डेट, पहली कैबिनेट में फैसला, आरपीएससी जारी करेगा नई तारीख

आपको बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आरएएस मेन्स के लिए 27 व 28 जनवरी की तिथियां तय की गई थी. अभ्यर्थियों का कहना था कि आरएएस परीक्षा के इतिहास में पहली बार इतना कम समय दिया गया है. उनका कहना था कि उन्हें मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए मात्र 3 महीने का समय मिला है.

अभ्यर्थियों ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की हुई है

जबकि आरएएस मुख्य परीक्षा के लिए कम से कम 6 महीने का समय दिया जाता है. प्री परीक्षा में आये हुए सवालों पर बहुत से अभ्यर्थियों ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की हुई है जिसकी सुनवाई अभी बाकी है.

ये भी पढ़ें- रानीवाड़ा में अग्निशमन की दरकरार,आगजनी की स्थिति में अभी यहां से लेनी पड़ती है मदद

 

Trending news