AGTF की सूचना पर इटली में कार्रवाई, ADG क्राइम दिनेश एमएन ने कहा- 50 हजार रुपए के इनामी बदमाश अमरजीत सिंह बिश्नोई को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2342278

AGTF की सूचना पर इटली में कार्रवाई, ADG क्राइम दिनेश एमएन ने कहा- 50 हजार रुपए के इनामी बदमाश अमरजीत सिंह बिश्नोई को किया गिरफ्तार

Jaipur News: AGTF की सूचना पर इटली में इनामी बदमाश दबोचा गया. ADG क्राइम दिनेश एमएन ने कहा कि 50 हजार रुपए के इनामी बदमाश अमरजीत सिंह बिश्नोई को गिरफ्तार किया गया है.

JAIPUR CRIME

Rajasthan News: राजस्थान में कारोबारियों को धमकी देकर रंगदारी वसूलने वाली लॉरेंस गैंग पर अब पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. राजस्थान पुलिस की एन्टी गैंगस्टर टास्क फोर्स की सूचना पर विदेश में बैठे रोहित गोदारा के सहयोगी अमरजीत सिंह बिश्नोई को इटली से पकड़ने में सफलता मिली है. एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने प्रेसवार्ता कर रोहित गोदारा के सहयोगी अमरजीत सिंह बिश्नोई को इटली के सिसली शहर में स्थानीय पुलिस की ओर से गिरफ्तार करने की जानकारी दी.

एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने बताया कि अमरजीत सिंह बिश्नोई पर करीब एक दर्जन गंभीर आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं. अमरजीत सिंह लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शातिर सदस्य रोहित गोदारा का सहयोगी है. अमरजीत सिंह पूर्व में रोहित गोदारा के साथ गिरफ्तार होकर जेल भी जा चुका है. जेल से जमानत पर बाहर आने के बाद से वह फरार चल रहा था. राजस्थान के राजू ठेहट हत्याकांड में भी वह शामिल रहा था।. पुलिस की ओर से अमरजीत सिंह बिश्नोई पर 50 हजार रुपए का इनाम भी घोषित था.

एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने बताया कि राजस्थान में कारोबारियों को कॉल कर रंगदारी वसूलने वाली रोहित गोदारा गैंग से जुड़े बदमाशों को चिन्हित कर उन्हें पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है. इसी दौरान एन्टी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने फरार अमरजीत विश्नोई के बारे में सूचनाएं जुटाते हुए उसकी लोकेशन इटली में ट्रेस की. जिसके बाद सीबीआई के साथ मिलकर उसे पकड़ने के लिए इंटरपोल को रेफरेन्स लेटर जारी किया गया. जिसके बाद तरपानी सिसली इटली पुलिस की ओर से अमरजीत सिंह बिश्नोई को गिरफ्तार किया गया. जल्द तमाम विधिक कार्रवाई पूरी कर उसे भारत लाने का प्रयास किया जा रहा है. 

अमरजीत सिंह बिश्नोई रोहित गोदारा गैंग का प्रमुख सदस्य हैं जो कारोबारियों के फोन नंबर संकलित कर उन्हें कॉल करवा रंगदारी वसूलने का काम करता है. गैंग को संसाधन मुहैया कराने में भी उसका सहयोग रहा है. इससे पहले पुलिस अमरजीत सिंह बिश्नोई के भाई सरजीत बिश्नोई और महिला मित्र सुधा कंवर को भी गिरफ्तार कर चुकी है.

माना जा रहा है कि भारत लाने पर अमरजीत सिंह से पूछताछ के दौरान लॉरेंस गैंग और रोहित गोदारा गैंग के बारे में कई बड़े व चौंकाने वाले खुलासे सामने आ सकते हैं. आरोपी को विदेश से भारत लाने की प्रक्रिया काफी लंबी है जिसे लेकर सीबीआई और इंटरपोल की ओर से कवायद शुरू कर दी गई है.

जयपुर से विनय पंत की रिपोर्ट

Trending news