जयपुर में तीन दिनों तक पानी का मीटर रहेगा शटडाउन, 10 लाख की आबादी को मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1584891

जयपुर में तीन दिनों तक पानी का मीटर रहेगा शटडाउन, 10 लाख की आबादी को मिलेगी राहत

Jaipur News: जयपुर में आज से 3 दिन तक पानी का मीटर डाउन रहेगा.बीसलपुर प्रोजेक्ट में शटडाउन के चलते पानी की सप्लाई बाधित रहेगी.बीसलपुर से पानी की सप्लाई बढ़ाने और मेंटनेंस के लिए जलदाय विभाग ने गर्मियों से पहले शटडाउन लिया है.इसलिए जयपुराइट्स पानी का स्टोरेज करके जरूर रखिए.

 

 जयपुर में तीन दिनों तक पानी का मीटर रहेगा शटडाउन, 10 लाख की आबादी को मिलेगी राहत

Jaipur News: जयपुराइट्स कृपया ध्यान दें कि आज से 3 दिन आपके घर पानी नहीं आएगा,क्योंकि बीसलपुर प्रोजेक्ट का शटर 48 घंटे के लिए डाउन रहेगा.शहर में पानी की क्षमता पहले से और ज्यादा बढे,इसलिए जलदाय विभाग ने आपकी सुविधा के लिए पानी बंद किया गया है.आपको थोड़ी दिक्कतों का जरूर सामना करना पड़ेगा, लेकिन ये सुविधा आपके लिए ही की जा रही है.

 जयदाय विभाग ने सुबह 3 बजे बीसलपुर से पानी का मीटर डाउन किया. जिसके बाद में इंजीनियर्स फील्ड में उतरकर काम करना शुरू कर दिया है.जयपुर संभाग में 600 एमएलडी तक पानी की सप्लाई की जा रही है,लेकिन इस शटडाउन के बाद पेयजल क्षमता 820 एमएलडी तक हो जाएगी.जिससे जयपुर की 10 लाख आबादी लाभान्वित होगी. अब जयपुर में 27 फरवरी सुबह से पेयजल सप्लाई नियमित हो पाएगी.

जोड़ी जाएगी पाइपलाइन
सूरजपुरा में निर्माणाधीन 216 एमएलडी को 600 एमएलडी जल शोधन संयंत्र से जोड़ने के लिए 2400 एमएम पाइपलाइन का मिलान किया जाएगा. इसके अलावा निर्मित नए पम्प हाउस को पुराने स्वच्छ जलाशय से मिलान का कार्य किया जाएगा.वहीं, रेनवाल मांझी में निर्माणाधीन स्वच्छ जलाशय और पंप हाउस को जयपुर शहर की मुख्य पेयजल पाइपलाइन 2300 एमएम व्यास से मिलान होगा. 

वहीं, मुख्य पेयजल 2300 एमएम पाइपलाइन को काटकर वॉल्व लगाने और अन्य अन्य कार्य किए जाएंगे.अतिरक्त मुख्य अभियंता आरसी मीना ने बताया कि बीसलपुर पृथ्वीराज नगर परियोजना के अन्तर्गत मानसरोवर में 1000 एमएम व्यास पाईप लाईन को 1100 एमएम व्यास पाईपलाईन से जोडने का कार्य होगा.

पाइपलाइन जोड़ने के अलावा दूसरे कार्य भी होंगे
बालावाला में 33 केवी सब स्टेशन पर दो इन्कमर और चार RMU लगाने कार्य किए जाएंगे.इसके अलावा जयपुर शहर में निर्माणाधीन अन्य परियोजनाओं में पाइपलाइन के अन्तर मिलान,विद्युत इकाईयों की टेस्टिंग,कमीशनिंग,वर्तमान में पाईपलाइनों पर स्थापित एयर वॉल्वों को सुदृढीकरण के काम शुरू हो गया है.

जरूरत हो तो कंट्रोल रूम को फोन करें
वैसे तो आप पानी कम खर्च करेंगे,लेकिन यदि फिर पानी की कोई समस्या आए तो आप कंट्रोल रूम में 8279100526 मोबाइल नंबर पर कॉल या वाट्सअप के जरिए संपर्क कर सकते है.जलदाय विभाग कोशिश करेगा कि ट्यूबवेल और पानी के टैंकर्स के जरिए प्रभावित इलाकों में पानी पहुंचाए.

ये भी पढ़ें- Army Vacancy: भारतीय सेना में जूनियर कमांडिंग ऑफिसर की भर्ती प्रक्रिया शुरू, 15 मार्च तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

 

Trending news