Weather In Rajasthan : राजस्थान में सर्दी पर बड़ा अपडेट, इन जिलों में छाए रहेंगे बादल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1481893

Weather In Rajasthan : राजस्थान में सर्दी पर बड़ा अपडेट, इन जिलों में छाए रहेंगे बादल

Weather In Rajasthan : राजस्थान में सुबह और शाम को कई जगहों पर पारा नीचे गिर गया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन इन जिलों में बारिश की संभावना है.

Weather In Rajasthan : राजस्थान में सर्दी पर बड़ा अपडेट, इन जिलों में छाए रहेंगे बादल

Weather In Rajasthan : राजस्थान में 13 दिंसबर तक दक्षिणी राजस्थान के कोटा और उदयपुर संभाग के जिलों में आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है. दक्षिण पूर्वी बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के सिस्टम के चलते ये असर दिख सकता है.

हालांकि अगले 5 दिन मौसम शुष्क बना रहेगा. फिर भी सर्दी से बढ़ेगी. तापमान में आ रही इस गिरावट के चलते ठंड से बचाव जरूरी है. वहीं कल यानि की 13 दिसंबर तक सुबह शाम के तापमान में और बदलाव देखने को मिल सकता है. वहीं 6.1 डिग्री सेल्सियस के साथ चूरू सबसे ठंडा जिला बना हुआ है. चूरू समेत कई और इलाकों में भी तापमान 6 डिग्री के करीब पहुंच गया है.

बदलते मौसम में ठंड से बचाव करें
वहीं चक्रवाती तूफान का कोई विशेष प्रभाव राजस्थान में नहीं रहेगा। आगामी 5 दिन मौसम शुष्क बना रहेगा। हालांकि, लोगों को सर्दी के मौसम में खास सावधानी बरतने की जरूरत है। तापमान में गिरावट को देखते हुए सुबह और शाम के समय ठंड से बचाव जरूरी है।

तापमान में उतार चढ़ाव के बीच जयपुर में करीब 1.2 डिग्री सेल्सियल की बढ़ोत्तरी कल दर्ज की गयी थी. अजमेर, वनस्थली, कोटा,फलौदी और करौली में भी दिन में तापमान एक डिग्री बढ़ा था.  वहीं बीती रात करौली, फतेहपुर, संगरिया, अंता, नागौर, चूरू, डबोक, चित्तौडगढ़़, कोटा, सीकर, पिलानी, वनस्थली के साथ ही भीलवाड़ा का न्यूनतम तापमान 10.0 डिग्री से कम रहा. मौसम विभाग के मुताबिक पहले तापमान में गिरावट आएगी और फिर तेज सर्दी का दौर शुरू हो जाएगा.

आपको बता दें कि पहले दिसंबर में राजस्थान में तापमान माइनस में पहुंच जाता था लेकिन इस बार दिसंबर में ऐसा होता अभी तक नहीं दिख रहा है. पिछले चार दिन में तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज हुई है. बीती रात तो 33 में से 9 जिलों में तापमान 12 डिग्री से ऊपर दर्ज हुआ. 

Horoscope 12 December 2022 : सूर्य की तरह चमकेगा तीन राशियों का भाग्य, मकर-कुंभ रखें ध्यान

 

Trending news