Weight Loss Tips : NEW YEAR में बिना जिम जाए इस तरह पूरी होगी दीपिका पादुकोण जैसा टोन फिगर पाने की इच्छा
Advertisement

Weight Loss Tips : NEW YEAR में बिना जिम जाए इस तरह पूरी होगी दीपिका पादुकोण जैसा टोन फिगर पाने की इच्छा

Weight Loss Tips: बॉलीवुड की मस्तानी यानी कि दीपिका पादुकोण की फिटनेस का हर कोई दीवाना है.अगर आप भी चाहते है दीपिका जैसा फिगर वो भी बिना जिम जाए तो फोलो करें ये लो कैलोरी फ़ूड हैबिट्स.इन उपायों को फॉलो करना है बेहद आसन और आपको रिजल्ट मिलेगा बहुत शानदार. 

दीपिका पादुकोण

Weight Loss Tips: बॉलीवुड की मस्तानी यानी कि दीपिका पादुकोण की फिटनेस का हर कोई दीवाना है.दीपिका के जैसी टोन बॉडी और ग्लोइंग स्कीन हर कोई पाना चाहता है. दीपिका पादुकोण अपनी अदाकारी और परफेक्ट फिगर के चलते यूथ की पहली पसंद है.अगर आप भी चाहते है दीपिका जैसा फिगर वो भी बिना जिम जाए तो फोलो करें ये लो कैलोरी फ़ूड हैबिट्स.आज के समय में मोटापा एक आम समस्या बन गया है.बढ़ते वजन को कम करने के लिए लोग आ जाने क्या कुछ उपाय नहीं करते हैं.कुछ लोग ऐसे भी होते है जो वजन तो कम करना चाहते हैं लेकिन उनके पास जिम जाने या वर्कआउट करने के लिए पर्याप्त समय नहीं हैं.ऐसे में हम आपके लिए लेकर आये हैं कुछ ऐसे टिप्स जो आपकी कैलोरी को बढ़ने से रोककर आपके मोटापे पर लगाएंगे लगाम. इन उपायों को फॉलो करना है बेहद आसन और आपको रिजल्ट मिलेगा बहुत शानदार. 

1. हरी-पत्तेदार सब्जियां (Green leafy vegetables)

हरी पत्तेदार सब्जियों में भरपूर फाइबर,आयरन और विटामिन्स पाए जाते हैं जो वजन कम करने के साथ ही  ग्लोइंग स्किन के लिए फायदेमंद हैं. हरी पत्तेदार सब्जियां भले ही आपको अच्छी ना लगे लेकिन ये आपकी वेट लॉस डाइट के लिए सबसे अच्छी हैं.

2.लौकी की फैमिली की सब्जियां

अगर आप चाहते है की आपका वजन तेजी से कम हो तो आप गार्ड (Gourd) फैमिली की सब्जियां जैसे कद्दू, खीरा, स्क्वैश, लूफा और तरबूज आदि को अपने खाने का हिस्सा जरूरी तौर पर बनाएं. ये सब्जियां  विटामिन ए से भरपूर होती हैं और ये शरीर के मेटाबॉलिज्म को बढ़ाती हैं, जिससे वजन कम करने में भी मदद मिलती है.

3. ग्रीन टी (green tea)

ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होती है. यह  आपकी इम्यूनिटी को बूस्ट करने और शरीर को विभिन्न इन्फेक्शन से बचाने में मदद करती है। एंटीऑक्सीडेंट के अलावा, इनमें कैटेचिन्स में पाए जाते हैं जो फैट को बर्न करने में मदद करते हैं और मेटाबॉलिज्म को बढ़ाते हैं.

4. सिट्रस फ्रूट्स (benefits yellow fruit)

सिट्रस फ्रूटस में वजनविटामिन सी और फाइबर बहुत अच्छी मात्रा में पाया जाता है, इनमे कैलोरी की मात्रा बहुत कम होती हैं. साथ ही ये आपके पाचन तंत्र को स्वस्थ रखते हैं और आपको लंबे समय तक पेट भरा-भरा महसूस होता है.आप संतरा , पाइनेपल, मौसम्बी, कीवी आदि फलों को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं.

fallback

5.पानी (drinking  water)

अगर आप वजन कम करना चाहते है तो जितना हो सकें उतना पानी पिए. गुनगुना या गर्म पानी पिने से से वजन बहुत तेजी से कम होता है और शरीर हाइड्रेटेड भी बना रहता हैं. पानी लंबे समय तक आपके पेट को भरा रखता है और आपको भूख महसूस नहीं होती, जिससे आप कैलोरी का सेवन करने से बच जाते हैं.

6. ओट्स (Benefits of Oats)

वेट लॉस के लिए ओट्स एक हेल्दी ऑप्शन है.इनमें ना केवल कैलोरी की मात्रा कम होती हैं, बल्कि हाई प्रोटीन और फाइबर भी होता है, जो आपके पेट को लंबे समय तक भरा हुआ रखता है. 

7. अदरक और लहसुन (excess use of ginger)

अदरक और लहसुन कम कैलोरी वाले फूड्स हैं जो शरीर में कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने में भी मदद करते है. इसके अलावा, यह इंफ्लेमेशन और डायबिटीज जैसी बिमारियों को भी होने से रोकते हैं.

8. फलों का ताजा जूस (orange juice)

फलों का ताजा जूस न केवल आपको हाइड्रेशन देता है, बल्कि ये आपको एक क्विक एनर्जी बूस्ट भी देते हैं. फल विटामिन और मिनरल से भरपूर होने के साथ-साथ ये कैलोरी में कम होते हैं,जिससे आप इन्हें अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. आप चाहे तो नारियल पाने को भी अपने रूटीन में शामिल कर सकते हैं यह बॉडी को हाइड्रेटेड रखने के साथ ही वजन कम करने में मददगार होता हैं. 

Skin Care Tips: यामी गौतम जैसी नेचुरल ब्यूटी के लिए संतरें के छिलकों का ऐसे करें यूज, मिलेगा गजब का फायदा

Trending news