Rajasthan के ऊपर सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ, कई जिलों में फिर बारिश की संभावना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan910931

Rajasthan के ऊपर सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ, कई जिलों में फिर बारिश की संभावना

प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी का दौर लगातार जारी है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur : प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी का दौर लगातार जारी है. राजस्थान के उत्तर पश्चिम के जिलों में भीषण गर्मी (Summer) ने जनजीवन को बेहाल कर दिया है. बीते 24 घंटों में उत्तर पश्चिम के करीब सभी जिलों में दिन का तापमान 45 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया है. वहीं, इस दौरान चूरू में सबसे ज्यादा 45.6 डिग्री दिन का तापमान दर्ज किया गया. वहीं, उत्तरी हिस्से में हुई हल्की बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी से राहत (Weather Update) भी दी है, लेकिन आने वाले 5 दिन आप लोगों को राहत देते हुए नजर आएंगे.

ये भी पढ़ें-कृषि क्षेत्र को प्रोत्साहित करने के लिए ज्यादा बिजली कनेक्शन जारी करेंगे: गहलोत

मौसम केंद्र जयपुर निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार के "राजस्थान के ऊपर एक नया पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) सक्रिय हुआ है, जिसका असर प्रदेश के करीब सभी संभाग में देखने को मिलेगा. राजस्थान के ऊपर सक्रिय हुए इस नई पश्चिमी विक्षोभ का असर जयपुर, बीकानेर, जोधपुर, भरतपुर और कोटा संभाग में 31 मई और 1 जून को रहेगा तो वहीं 2 और 3 जून को उदयपुर और अजमेर संभाग में इसका असर रहेगा. 

इस दौरान दोपहर के बाद तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. प्रदेश के अधिकतर जिलों में होने वाली हल्की से मध्यम बारिश के चलते लोगों भीषण गर्मी से राहत मिलेगी. इसके साथ ही दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री की गिरावट की संभावना भी है."

ये भी पढ़ें-Launch होगा आयकर विभाग का नया पोर्टल, 7 जून को नए फीचर्स के साथ होगी Launching

Trending news