राजस्थान में सियासी घमासान के बीच PCC चीफ डोटासरा बोले-कांग्रेस में होगा कार्यकर्ताओं का मान-सम्मान

राजनीतिक नियुक्ति के मामले पर पीसीसी चीफ Rajasthan PCC Chief गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि पार्टी में नियमित रूप से कार्यकर्ताओं का मान सम्मान होगा. हालांकि, वे इस दौरान कैबिनेट विस्तार के सवाल पर मौन साध गए.  

राजस्थान में सियासी घमासान के बीच PCC चीफ डोटासरा बोले-कांग्रेस में होगा कार्यकर्ताओं का मान-सम्मान
राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष हैं गोविंद सिंह डोटासरा. (फाइल फोटो)

Jaipur: राजस्थान में चल रहीं सियासी हलचल के बीच कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर कहा कि पार्टी में कार्यकर्ताओं का मान सम्मान होगा. हालांकि, वे मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल को टाल गए. डोटासरा जयपुर के राजकीय महात्मा गांधी उच्च माध्यमिक विद्यालय गांधीनगर की विजिट के लिए पहुंचे. यहां रोटरी क्लब द्वारा नवनिर्मित सुविधाओं का लोकार्पण किया.

रोटरी क्लब के प्रयासों का स्वागत करते हुए प्रोत्साहन किया. इस मौके पर मीडिया से बातचीत में डोटासरा ने कहा शिक्षा विभाग और राजनीति से जुड़े सवालों का जवाब दिया. रीट (REET) मामले के सर्टिफिकेट की वैधता पर कहा कि अभी जो केंद्र की गाइडलाइन आई है, टेट (TET) की वैधता को लेकर उसमें केंद्र ने राज्य सरकारों पर छोड़ा है. राज्य में मौजूदा समय में तीन साल की वैधता है. इसी से ही ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ मिलेगा. यानी इस संकेत के मुताबिक वैधता बढ़ाने पर अभी विचार नहीं होगा.

ये भी पढ़ें-राजस्थान के सियासी हालातों पर पायलट 'मौन', दिल्ली से जयपुर लौटने पर भी नहीं तोड़ी चुप्पी

 

रीट परीक्षा के व्याख्याता परीक्षा के टकराव की बात पर कहा कि इसे एग्जामिन करवा लिया जाएगा. शिक्षा विभाग में कुछ दिनों पहले प्रथम श्रेणी व्याख्याताओं के तबादलों का मामले सामने आए थे. जिस पर मंत्री डोटासरा ने कहा कि सोशल मीडिया पर भ्रम फैलाया गया. केवल लक्ष्मणगढ़ के ही नहीं बल्कि प्रदेश भर के शिक्षकों की परिवेदना ली गई. परिवेदना के आधार पर प्रदेश भर में गिने-चुने तबादले किए गए. किसी क्षेत्र विशेष के तबादले ही नहीं किए गए हैं.

राजनीतिक नियुक्ति के मामले पर पीसीसी चीफ Rajasthan PCC Chief गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि पार्टी में नियमित रूप से कार्यकर्ताओं का मान सम्मान होगा. हालांकि, वे इस दौरान कैबिनेट विस्तार के सवाल पर मौन साध गए, मीडिया के बार बार पूछने पर भी इस मामले में कोई जवाब नहीं दिया.

ये भी पढ़ें-राजस्थान के 'सियासी कलह' पर खाचरियावास बोले-नेता से नाराज होना सबका हक, लेकिन नाराजगी भी नेता ही दूर करता