close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जैसलमेर: जिला कलेक्टर ने 6 पाक विस्थापितों को दिया भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र

इनमें से कोई 21 वर्ष, किसी को 13 वर्ष एवं किसी को 10 वर्ष बाद भारतीय नागरिकता मिली है ऐसे में इनके चेहरों पर खुशी साफ तौर पर दिखाई दे रही थी.

जैसलमेर: जिला कलेक्टर ने 6 पाक विस्थापितों को दिया भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र
प्रतीकात्मक तस्वीर

विष्णु शर्मा/जैसलमेर: जिला प्रशासन के तत्वावधान में पाक विस्थापितों को गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलेक्टर नमित मेहता ने भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र प्रदान किए. 11 पाक विस्तापितों ने भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन किया था और लंबे समय के इंतजार के बाद इनमें से 5 महिलाओं और 1 पुरूष सहित कुल 6 पाक विस्तापितों को भारतीय नागरिकता के प्रमाण पत्र प्रदान किए गए. 

ये सभी पिछले लंबे समय से भारत में रह रहे थे और भारतीय नागरिकता मिलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और आज इनके इंतजार की घड़ियां खत्म हुई और आखिरकार इन्हें भारतीय नागरिकता मिल गयी. इनमें से कोई 21 वर्ष, किसी को 13 वर्ष एवं किसी को 10 वर्ष बाद भारतीय नागरिकता मिली है ऐसे में इनके चेहरों पर खुशी साफ तौर पर दिखाई दे रही थी.

पाक विस्थापितों को नागरिकता प्रमाण पत्र देने के कार्यक्रम में जिला कलेक्टर नमित मेहता एवं अतिरिक्त जिला कलेक्टर भागीरथ विश्नोई ने भंवर कंवर पत्नी प्रेमसिंह जिसकी वर्ष 1997 में शादी हुई थी उसके लगभग 21 साल बाद भारतीय नागरिकता का प्रमाण पत्र प्रदान किया. इसी प्रकार मेवी पत्नी उमर, श्री लेखु, रूपा के साथ ही गुलाब बाई पत्नी दिलीपसिंह जो 2005 में भारत आए थे और पाक विस्थापित के रूप में भारत मे निवास कर रहें थें उनको 14 वर्ष बाद आज भारतीय नागरिकता का प्रमाण पत्र प्रदान किया गया.