Festive season 2023: त्योहारी सीजन को लेकर सेफ्टी डिपार्टमेंट अलर्ट, दुकानों का निरीक्षण लगातार जारी
Advertisement

Festive season 2023: त्योहारी सीजन को लेकर सेफ्टी डिपार्टमेंट अलर्ट, दुकानों का निरीक्षण लगातार जारी

Jaisalmer latest news:  राजस्थान के जैसलमेर जिले में त्योहारी सीजन को देखते हुए फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट मिलावटी खाद्य पदार्थों के सैंपल लेने की लगातार कार्रवाई कर रहा है. किराना व्यापारी के यहां से हरियाणा निर्मित डेयरी मोहन घी में मिलावट के शक में सैंपल लेने की कार्रवाई की गई.

Festive season 2023: त्योहारी सीजन को लेकर सेफ्टी डिपार्टमेंट अलर्ट, दुकानों का निरीक्षण लगातार जारी

Jaisalmer news: राजस्थान के जैसलमेर जिले में त्योहारी सीजन को देखते हुए फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट मिलावटी खाद्य पदार्थों के सैंपल लेने की लगातार कार्रवाई कर रहा है. जैसलमेर शहर में मुखबिर की सूचना पर एक किराना व्यापारी के यहां फूड सेफ्टी ऑफिसर किशनाराम कड़वासरा के नेतृत्व में दबिश दी गई. किराना व्यापारी के यहां से हरियाणा निर्मित डेयरी मोहन घी में मिलावट के शक में सैंपल लेने की कार्रवाई की गई.

यह भी पढ़े- Karwa Chauth 2023 : करवा चौथ पर बन रहा शिव योग, बेस्ट मुहूर्त सही विधि के साथ जाने बीज मंत्र

फूड सेफ्टी ऑफिसर किशनाराम कड़वासरा ने बताया कि सैंपल को जोधपुर स्थित लैब भेजा जाएगा. जोधपुर स्थित लैब से घी के सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. किशनाराम कड़वासरा ने बताया कि शहर स्थित गड़ीसर गेट के पास हरियाणा निर्मित मिलावटी घी की सूचना मिली. सूचना मिलने पर हमारी टीम ने कार्रवाई करके घी के सैंपल लेने की कार्रवाई की.

यह भी पढ़े- पीले अनारकली सूट में मोनालिसा ने गिराईं हुस्न की बिजलियां, Photos ने मचाया बवाल

त्योहारी सीजन में विभाग अलर्ट
फूड सेफ्टी ऑफिसर किशनाराम कड़वासरा ने बताया कि खाद्य सुरक्षा एवं औषधि नियंत्रण आयुक्त शिव प्रसाद नकाते मदन के निर्देशानुसार और सीएमएचओ डॉ. बीएल बुनकर के मार्गदर्शन में शुद्ध का युद्ध अभियान के तहत कार्रवाई लगातार जारी है. दीपावली त्योहार को देखते हुए शहर के रेस्तरां और किराना दुकानों का निरीक्षण लगातार जारी है. कड़वासरा ने कहा कि सभी खाद्य कारोबारी, दवा विक्रेता एवं फल सब्जी विक्रेता अपना लाइसेंस जल्दी बनवा ले. बिना लाईसेंस एवं रजिस्ट्रेशन के खाद्य कारोबार करने पर FSSA 2006 के तहत 5 लाख जुर्माना और 6 महीने जेल का प्रावधान है.

यह भी पढ़े- Rajasthan Chunav 2023: राजस्थान के चुनावी जंग में 17 प्रत्याशी और मैदान में! देखें उम्मीदवारों के नाम

Trending news