Jaisalmer News: जोधपुर रेंज के महानिरीक्षक पहुंचे जैसलमेर, अधिकारीयों को दिया यह निर्देश
Advertisement

Jaisalmer News: जोधपुर रेंज के महानिरीक्षक पहुंचे जैसलमेर, अधिकारीयों को दिया यह निर्देश

Jaisalmer latest News:  राजस्थान के जिला जैसलमेर में  जोधपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक जय नारायण शेर जैसलमेर कार्यालय पहुंचे. जहाँ पर पुलिस अधिकारियों एवं जिला के अन्य अधिकारियों के साथ विधानसभा चुनाव 2023 को देखते हुए कानून व्यवस्था संबंधी बैठक ली. पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने जिले की कानून व्यवस्था के बारे में विस्तार से जानकारी दी. 

 

 

फाइल फोटो

Jaisalmer News: राजस्थान के जिला जैसलमेर में  जोधपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक जय नारायण शेर जैसलमेर कार्यालय पहुंचे. जहाँ पर पुलिस अधिकारियों एवं जिला के अन्य अधिकारियों के साथ विधानसभा चुनाव 2023 को देखते हुए कानून व्यवस्था संबंधी बैठक ली. पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने जिले की कानून व्यवस्था के बारे में विस्तार से जानकारी दी. 

इस दौरान महानिरीक्षक ने विभिन्न पहलुओं के बारे में विचार विमर्श किया. और आगामी विधानसभा चुनाव के मध्यनजर रखते हुए लोकल एवं स्पेशल एक्ट की अधिकाधिक कार्रवाई करने की बात कही. वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए धरपकड़ कार्रवाई करने, वारंटो का अधिकाधिक निस्तारण करने, मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर वस्तुस्थिति का जायजा लेने के संबंध में विशेष दिशा-निर्देश दिए गए. 

यह भी पढ़े:हनुमानगढ़ की पीलीबंगा विधानसभा सीट का जानें हाल, ये हैं बड़ी मांगें

पुलिस एवं अद्र्धसैनिक बल (बीएसएफ) के साथ फ्लैग मार्च कर मतदाताओं को जागरुक करने के लिए संवाद करने का भी आदेश दिया. और जनता को भयमुक्त होकर मतदान करने के लिए प्रेरित करने की बात कही. और साथ ही वल्नरेबल बूथों व क्षेत्रों को चिह्नित कर, मतदाताओं में भयाक्रांत करने वाले व्यक्तियों को चिह्नित कर कार्रवाई करने की बात कही. हार्डकोर, बदमाश व समाजकंटक, हिस्ट्रीशीटर तथा चुनाव में बाधा उत्पन्न करने वाले लोगों की जानकारी एकत्रित कर उनके विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई करने की की बात कही.

उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की अवांछनीय गतिविधि प्रकाश में आने पर सी विजिल एप के माध्यम से शिकायत करने एवं प्राप्त शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए. महानिरीक्षक ने विधानसभा चुनाव- 2023 को देखते हुए आबकारी विभाग, परिवहन विभाग, जीएसटी विभाग व पुलिस विभाग संयुक्त रूप से अभियान चलाकर कार्रवाई करने भी बात कही.

यह भी पढ़े: करोड़ों में टंकी बनाई फिर भी ग्रामीणों की प्यास नहीं बुझ पाई

बैठक में पुलिस अधीक्षक जैसलमेर विकास सांगवान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जैसलमेर राकेश कुमार राजोरा, वृताधिकारी वृत्त जैसलमेर प्रियंका कुमावत, गिरधरसिंह पुलिस उपअधीक्षक, थानाधिकारी, साइबर क्राइम,एवं बोहरा जिला परिवहन अधिकारी, एचआर राठौड़ जिला आबकारी अधिकारी, पंकज पंवार सीटीओ सर्किल जैसलमेर व जीवन गिरी एसीटीओ शामिल रहे.

Trending news