Jaisalmer News: कोतवाली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, SBI बैंक के एजेंट बन लोन का झांसा दे रहे दो युवकों को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2452059

Jaisalmer News: कोतवाली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, SBI बैंक के एजेंट बन लोन का झांसा दे रहे दो युवकों को किया गिरफ्तार

Jaisalmer News: जैसलमेर में एसबीआई बैंक के खुद को एजेंट बताकर लोन देना दो युवकों को महंगा पड़ गया. दरअसल, शनिवार शाम को शहर स्थित सब्जी मंडी में दो युवक खुद को SBI बैंक का एजेंट बता कर बैंक की तरफ से लोगों को लोन देने की बात करने लगे. 

Jaisalmer News: कोतवाली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, SBI बैंक के एजेंट बन लोन का झांसा दे रहे दो युवकों को किया गिरफ्तार

Jaisalmer News: जैसलमेर में एसबीआई बैंक के खुद को एजेंट बताकर लोन देना दो युवकों को महंगा पड़ गया. दरअसल, शनिवार शाम को शहर स्थित सब्जी मंडी में दो युवक खुद को SBI बैंक का एजेंट बता कर बैंक की तरफ से लोगों को लोन देने की बात करने लगे. वहीं, लोन प्रोसेस के लिए खुद के विजिटिंग कार्ड भी बांटने लगे. इस दौरान सेना के जवानों के साथ ही स्थानीय बाशिंदे भी वहां मौजूद नजर आए. 

पुलिस ने दोनों युवकों को लिया हिरासत में 
दोनों युवकों को विजिटिंग कार्ड बांटता देख वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दे दी. जिस पर शहर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों युवकों से पड़ताल करने लगी. इस दौरान संतुष्ट जनक जवाब न मिलने पर पुलिस दोनों ही युवाओं को शहर कोतवाली ले आई. पूछताछ में दोनों ने बताया कि वे गंगानगर के निवासी हैं. दोनों का कहना है कि एसबीआई बैंक के एजेंट के रूप में होम लोन, पर्सनल लोन सहित कई काम करते हैं. 

सूरतगढ़ है दोनों का लोन प्रक्रिया क्षेत्र 
वहीं, मिली जानकारी के अनुसार दोनों का लोन प्रक्रिया का क्षेत्र सूरतगढ़ है. लेकिन वे जैसलमेर में आ करके लोन संबंधित प्रक्रिया पूर्ण कर रहे हैं, जो कि सही नहीं है. हालांकि, पुलिस जांच के बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस सम्बंध में शहर कोतवाल सवाई सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि कंट्रोल रूम पर सूचना मिली थी कि दो लोग फर्जी बैंक लोन के लिए कृषि मंडी के पास घूम रहे हैं. 

मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस 
जिस पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें दस्तयाब कर शहर कोतवाली लाया गया. दोनों आरोपी गंगानगर के रहने वाले हैं. पूछताछ में उन्होंने बताया है कि बैंक ने हमें लोगों को लोन देने के लिए नॉमिनेट कर रखा है और हम एजेंट के तौर पर काम करते हैं. उन्होंने पूछताछ में बताया है कि मकान, पर्सनल लोन के साथ ही लोन संबंधित वे कई काम करते हैं.  वही इस संबंध में जैसलमेर एसबीआई बैंक के अधिकारियों को जब सूचित किया तो उन्होंने बताया कि इन लोगों का क्षेत्राधिकार जैसलमेर में नहीं है. वही पुलिस इस मामले की अब गंभीरता से जांच कर रही है. 

ये भी पढ़ेंः Jaipur News: CET परीक्षा में छात्र की उतरवाई जनेऊ, ब्राह्मण समाज के लोग हुए आक्रोशि

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news