Jaisalmer News: धर्मनगरी रामदेवरा में लगा भक्तों का तांता, चारों ओर लग रहे बाबा रामदेव की जे जयकारे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2407003

Jaisalmer News: धर्मनगरी रामदेवरा में लगा भक्तों का तांता, चारों ओर लग रहे बाबा रामदेव की जे जयकारे

धार्मिक नगरी रामदेवरा में भादवा मेले में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी रही है. रामदेवरा की तरफ आने वाले हर सड़क मार्ग पर श्रद्धालुओ की भारी भीड़ जुट रही है.

Jaisalmer News: धर्मनगरी रामदेवरा में लगा भक्तों का तांता, चारों ओर लग रहे बाबा रामदेव की जे जयकारे

Jaisalmer News: धार्मिक नगरी रामदेवरा में भादवा मेले में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी रही है. रामदेवरा की तरफ आने वाले हर सड़क मार्ग पर श्रद्धालुओ की भारी भीड़ जुट रही है. चारों और बाबा रामदेव जी के जयकारे गूंज रहे हैं और सुबह से शाम तक हजारों की संख्या में देशभर से आए श्रद्धालु बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन कर रहे हैं और देश में खुशहाली की कामना कर रहे हैं.

बाबा रामदेव जी का 640वा भादवा मेला अभी 5 सितंबर, भादवा शुक्ला दूज से शुरू होगा, लेकिन मेले के विधिवत शुभारंभ से पूर्व ही लगभग दस लाख श्रद्धालु बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन कर चुके हैं. देश के कई राज्यों से श्रद्धालु पैदल, बसो, ट्रेनो, मोटरसाइकिल और अपने अपने वाहनो से अपने आराध्य देव के दर्शन करने रामदेवरा पहुँच रहे है.

ग़ौरतलब है कि प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले भादवा मेले में इस बार क़रीब 50 लाख श्रद्धालुओं के दर्शन करने की सम्भावना है. क़स्बे के पोकरण रोड़, नाचना रोड़, बीकानेर रोड़ और रेलवे स्टेशन रोड़ पर श्रद्धालुओं के पैदल जत्थे नज़र आ रहे हैं. श्रद्धालु ढोल नगाड़ों और डीजे के साथ रामदेवरा आ रहे है, जिसके कारण समाधि परिसर बाबा के जयकारो से गूंज रहा है.

22 घंटे दर्शनो की व्यवस्था
रामदेवरा में अब यात्री भार बढ़ने पर बाबा रामदेव समाधि समिति ने यात्रियों के दर्शनो के लिए 22 घंटे लगातार समाधि परिसर खुला रखने का निर्णय लिया है. अब बाबा रामदेव समाधी परिसर सुबह 3 बजे से रात्रि 1 बजे तक खुला है. ताकि कम समय में अधिकाधिक यात्री दर्शन कर सके.

ये भी पढ़ें- Jaipur Kidnap News: किडनैपर से लिपटकर फूट-फूट कर रोया नासमझ बच्चा, वजह जान आप भी रो पड़ेंगेबड़ी ध्वजा और नेजो के साथ पहुंच रहे है पैदल यात्री

बाबा की समाधि के दर्शनो के लिए पैदल यात्री भारी संख्या में पहुंच रहे हैं . पैदल यात्रीयों के संघ अपने साथ बड़ी बड़ी ध्वजा और रंग बिरंगे नेजो के साथ बाबा की समाधी के दर्शन के लिए आ रहे है . रंग बिरंगे ध्वजा के कारण क़स्बे की सड़कों पर भी रोनक देखने को मिल रही है. इन नेजो की ऊँचाई क़रीब 20 से 50 फ़िट तक होती है.

ये भी पढ़ें- Bharatpur News: भरतपुर नगर निगम में अपनी ही मौत का सर्टिफिकेट लेकर पहुंची महिला, बोली 'मैं जिंदा हूं', जानें मामलाहर वर्ग और तकबे के लोग एक साथ कर रहे है दर्शन

रामदेवरा में आयोजित होने वाला भादवा मेला सामाजिक समरसता और सामाजिक सद्भाव के लिए प्रसिद्ध है. रामदेवरा में मेले के दौरान गरीब अमीर हर वर्ग के लोग एक साथ खड़े रह कर बाबा की समाधी के दर्शन करते है . भादवा मेले के दौरान मज़दूर, व्यापारी, नौकरी पेशा सभी तरह के लोग अपने तरीक़े से बाबा की समाधी की पूजा करते है.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news