Jaisalmer News: नहरी सिचाई पानी की मांग को लेकर किसानों का प्रदर्शन,यहां दिया धरना
Advertisement

Jaisalmer News: नहरी सिचाई पानी की मांग को लेकर किसानों का प्रदर्शन,यहां दिया धरना

Jaisalmer News:  जैसलमेर जिले के नरामगढ़ नहरी इलाके के किसानों ने आज नहरी विभाग के कार्यलय के बाहर प्रदर्शन किया. पिछली 2 बारी में पानी नहीं आने से उनकी रबी कि फसलों कि बुआई बहुत प्रभावित हो रही है. जिससे फसलें खराब हो रही है. 

 

नरामगढ़ नहरी इलाके के किसानों ने प्रदर्शन किया.

Jaisalmer News: जैसलमेर जिले के नरामगढ़ नहरी इलाके के किसानों ने आज नहरी विभाग के कार्यलय के बाहर प्रदर्शन किया. नहरी इलाके के किसानों की मांग है कि उनको उनकी बारी का नहर का पानी नहीं मिल रहा है, जिससे उनकी रबी कि फसलों कि बुआई प्रभावित हो रही है.

मिट्टी नहीं निकालने से भी किसानों को पानी नहीं पहुंचा 

साथ ही किसानों ने नहर में मिट्टी होने कि भी शिकायत करते हुए ठेकेदार द्वारा आधा अधूरा काम कर मिट्टी नहीं निकालने का आरोप लगाया. किसानों का कहना है कि ठेकेदार द्वारा नहर से मिट्टी नहीं निकालने से भी किसानों को पानी नहीं पहुंचा है.

जल्द समस्या का समाधान करने की मांग

किसानों ने प्रदर्शन करते हुए नहर के अधिकारियों को ज्ञापन देकर जल्द से जल्द समस्या का समाधान करने की मांग की.अन्यथा किसानों ने उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी.किसानों ने बताया कि इन्दिरा गांधी नहर के रामगढ़ के आसुतार वितरिका में नहर का सिचाई पानी नहीं आ रहा है. पिछली 2 बारी में पानी नहीं आने से उनकी रबी कि फसलों कि बुआई बहुत प्रभावित हो रही है. जिससे फसलें खराब हो रही है. 

वहीं, रिड़मल माइनर में जगह जगह बेड लेवल होने से भी पानी प्रभवित हो रहा है. ऐसे में अधिकारियों को ज्ञापन देकर समस्या का जल्द समाधान करने की मांग की गई ताकि किसानों को नहरी पानी को लेकर किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो.अन्यथा आगे उग्र आंदोलन करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- Rajasthan NEW CM Live : वसुंधरा राजे के आवास 13 सिविल लाइन्स पर हलचल बढ़ी, बैठकों का दौर जारी

 

 

Trending news